टिकटॉक स्टार्स 1 महीने में कमा लेते थे 15 से 25 लाख रुपये, ऐप के बैन होने पर कहा...

टिकटॉक स्टार मैनेजर और पीआर हिमांशु झुनझुनवाला के बताया कि, एक बड़ा टिकटॉक स्टार एक महीने में करीब 15 से 25 लाख रुपए कमाता था.

टिकटॉक स्टार्स 1 महीने में कमा लेते थे 15 से 25 लाख रुपये, ऐप के बैन होने पर कहा...

महीने में 15 से 15 लाख के बीच होती थी टिकटॉक स्टार्स की कमाई.

नई दिल्ली:

भारत में टिकटॉक (TikTok) एक ऐसी ऐप थी, जिससे कई लोगों को पहचान तो मिली ही, साथ ही पैसा भी मिला है. टिकटॉक एक प्लेटफॉर्म है, जिस पर लोग छोटी-छोटी वीडियो बनाकर डालते हैं. इस ऐप पर लोग डान्स, कॉमेडी, गाने और अलग-अलग तरह से लोगों का मनोरंजन किया करते थे, जो रातों रात स्टार बन गए. इससे कई लोगों के लाखों, करोड़ों फॉलोवर्स थे, जिन्हें टिकटॉक इंफ्लुएंसर के नाम से जाना जाने लगा. 

टिकटॉक से पहचान मिलने के बाद इन लोगों को कई शो, ईवेंट और बड़े-बड़े कार्यक्रमों के जरिए भी कमाई करने का मौका मिला. टिकटॉक स्टार्स के साथ-साथ उनके मैनेजर्स को भी इन कार्यक्रमों से काफी फायदा मिल रहा था क्योंकि किसी बड़े फिल्मस्टार की जगह टिकटॉक के ये स्टार्स कम फीस लिया करते थे और इनकी पहुंच भी लाखों, करोड़ों लोगों तक थी.


इस बारे में एनडीटीवी के संवादाता से बात करते हुए टिकटॉक स्टार मैनेजर और पीआर हिमांशु झुनझुनवाला के बताया कि, एक बड़ा टिकटॉक स्टार एक महीने में करीब 15 से 25 लाख रुपए कमाता था. टिकटॉक पर सिर्फ आम लोग ही स्टार नहीं बने बल्कि टीवी स्टार्स और फ़िल्म स्टार्स ने भी इस प्लैटफॉर्म के माध्यम से खुद को और कई ब्रैंड को प्रमोट किया, जिनमें शिल्पा  शेट्टी, सोनू सूद, रितेश देशमुख जैसे कलाकार शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि, बहुत से टिकटॉक स्टार्स का मानना है की टिकटॉक के बैन की वजह से उनपर ज़्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वो टिकटॉक के साथ साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे ऐप्स पर भी मौजूद हैं और इसके अलावा चिंगारी और टकीज जैसे ऐप भी मार्केट में हैं. खबरों के मुताबिक़ एक ही दिन में चिंगारी ऐप के 1 मिलियन से ज़्यादा डाउनलोड हो चुके हैं.