विंटर में ऐसे पहनें साड़ी और खुद को दें गर्माहट का अहसास

ठंड के कारण अकसर महिलाएं सूट या फिर जींस में कम्फर्टेबल महसूस करने लगती हैं. ऐसे में आप साड़ी के साथ लॉन्ग कोट या  जैकेट पहनकर खुद को गर्म रख सकती हैं और साथ ही स्टाइलिश लुक भी पा सकती हैं. शॉप क्लूज (कैटेगरीज) की वरिष्ठ निदेशक रितिका तनेजा ने सर्दी के मौसम में साड़ी पहनने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

विंटर में ऐसे पहनें साड़ी और खुद को दें गर्माहट का अहसास

एक समय था जब महिलाओं को साड़ी पहनना कम पसंद होता था. लेकिन पिछले काफी समय से साड़ी काफी ट्रेंड में है. मध्‍य आयु वर्ग की महिलाओं से लेकर कॉलेज गर्ल्‍स में साड़ियों को क्रेज अब काफी बढ़ गया है. लेकिन सर्दियों में साड़ी पहनना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ठंड के कारण अकसर महिलाएं सूट या फिर जींस में कम्फर्टेबल महसूस करने लगती हैं. ऐसे में आप साड़ी के साथ लॉन्ग कोट या  जैकेट पहनकर खुद को गर्म रख सकती हैं और साथ ही स्टाइलिश लुक भी पा सकती हैं. शॉप क्लूज (कैटेगरीज) की वरिष्ठ निदेशक रितिका तनेजा ने सर्दी के मौसम में साड़ी पहनने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

* सर्दियों में साड़ी के ऊपर आप जैकेट या लॉन्ग कोट या वेलवेट कोट पहन सकती हैं, जो आपको फैशनबल लुक देने के साथ ही गर्म भी रखेंगे. प्लेन साड़ी के ऊपर पहनने के लिए ब्रोकेड या कढ़ाई वाले जैकेट का सेलेक्‍शन करें.

* साड़ी या जैकेट अलग-अलग रंग के पहनें या एक ही कलर के अलग टोन के जैकेट या साड़ी पहनें, जिससे आपको एक अलग लुक मिलेगा.
 

sarees saris stockshot 650

* सर्द हवाओं से बचने के लिए आप स्कार्फ के बजाय हाई-नेक ब्लाउज या साड़ी के ऊपर स्वेटर पहन सकती हैं. सितारा या मनके लगे स्वेटर या थोड़ी चमक-दमक वाले स्वेटर आपकी साड़ी के ऊपर बेहद जंचेंगे.

* कॉटन साड़ी के ऊपर आप चाहें तो फॉर्मल काले या ग्रे रंग के जैकेट पहन सकती हैं.
  'लाइमरोड' में इन-हाउस स्टाइलिस्ट नताशा टेट ने भी इस संबंध में सुझाव दिए हैं:

* स्मार्ट लुक के लिए आप साड़ी के साथ क्लासी ट्रेंच कोट भी पहन सकती हैं. स्टाइलिश दिखने के लिए आप निटेड (बुनाई वाले) मफलर लपेट सकती हैं. कामकाजी महिलाओं के लिए यह बेहतरीन पहनावा है.
 
budget saree

* अपनी पसंदीदा साड़ी के ऊपर आप वुलन टर्टल नेक ब्लाउज या स्वेटर भी पहन सकती हैं. साड़ी के ऊपर अलग रंग का ब्लाउज पहनें. आप हल्के गुलाबी रंग की साड़ी के ऊपर गहरे गुलाबी रंग का टर्टल नेक स्वेटर पहन सकती हैं.

* साड़ी के साथ आप चाहें तो हल्का पीला, नेवी या क्लासी ब्लैक रंग के ऊनी वाटरफॉल श्रग भी पहन सकती हैं.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट

लाइफस्‍टाइल की और खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com