Coronavirus: कोरोना के डर से एक साथ हैंड सैनिटाइजर की ढेर सारी बोतलें खरीद रहे थे लोग, दुकानदार ने निकाला गजब का जुगाड़

Coronavirus Panic: गैर-जरूरी खरीद और घबराहट के चलते ज्‍यादा से ज्‍यादा हैंड सैनिटाइजर बटोरने की समस्‍या से निजात पाने के लिए एक सुपरमार्केट ने एक बेहतरीन उपाय ढूंढ निकाला है. 

Coronavirus: कोरोना के डर से एक साथ हैंड सैनिटाइजर की ढेर सारी बोतलें खरीद रहे थे लोग, दुकानदार ने निकाला गजब का जुगाड़

Coronavirus: साबुन या हैंड सैनिटाइजर से हाथों को साफ रखकर कोरोनावायरस को खुद से दूर रखा जा सकता है

नई दिल्ली:

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन यानी कि डब्‍ल्‍यूएचओ (WHO) ने जब से कहा है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) को दूर भगाने में हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) काफी प्रभावी हैं तब से ही लोग मेडिकल की दुकानों और सुपरमार्केट में इसे लेने के लिए ऐसे भाग रहे हैं जैसे कि ये कोई सोने की मुर्गी हो. दुकानों से हैंड सैनिटाइजर देखते ही देखते गायब हो जा रहे हैं. इस वजह से सैनिटाइजर के दाम आसमान छूने लगे. यही नहीं बाजार में फर्जी सैनिटाइजर की बाढ़ सी आ गई है. ऐसे में सही सैनिटाइजर को ढूंढ कर लाना एक बड़ी चुनौती बन गया है. लोगों को इस बात का एहसास ही नहीं है कि सभी को हैंड सैनिटाइजर की जरूरत है ताकि कोरोनावायरस को फैलने से बचाया जा सके. 

यह भी पढ़ें: घर में हैं बंद तो रखें अपनी सेहत का ध्यान

इस गैर-जरूरी खरीद और घबराहट के चलते ज्‍यादा से ज्‍यादा हैंड सैनिटाइजर बटोरने की समस्‍या से निजात पाने के लिए डेनमार्क के एक सुपरमार्केट ने एक बेहतरीन उपाय ढूंढ निकाला है. 

जी हां, डेनमार्क के सुपरमार्केट Rotunden ने सैनिटाइजर को बेचने की ऐसी ट्रिक अपनाई, जिससे ग्राहक संभलकर शॉपिंग कर रहे हैं. इस सुपरमार्केट में हैंड सैनिटाइजर की एक बोतल के दाम 40 डीकेके यानी कि 438 रुपये है, लेकिन अगर कोई एक साथ सैनिटाइजर की दो बोतलें खरीदेगा तो उसे 1000 डीकेके यानी 10 हजार 955 रुपये चुकाने होंगे. 
 

बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि ये आइडिया जबरदस्‍त है. सुपरमार्केट के इस कदम से सभी को कम से कम एक बोतल सैनिटाइजर की तो जरूर ही मिल जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच चुकी है और अब तक 7 लोगों की मौत हुई है. इस वायरस को डब्‍ल्‍यूएचओ पहले ही महामारी घोषित कर चुका है. भले ही यह वायरस चीन से फैला हो, लेकिन इटली में हालात बेहद खराब हो गए हैं और वहां इस बीमारी से मरने वालों की तादाद चीन से भी ज्‍यादा हो गई है. 

अन्य खबरें