Teachers Day 2017: 200 रुपये से कम खर्च कर अपने मास्टरजी को दे सकते हैं ये गिफ्ट

टीचर्स डे के मौके पर अपने टीचर को क्यों न कुछ ऐसा गिफ्ट किया जाए जो ट्रेंडी होने के साथ-साथ आपके बजट में हो और टीचर के काम भी आ सके.

Teachers Day 2017: 200 रुपये से कम खर्च कर अपने मास्टरजी को दे सकते हैं ये गिफ्ट

Teachers Day: स्टूडेंट्स टीचर को फीलगुड कराने के लिए नए-नए तरीके अपनाते हैं.

खास बातें

  • स्टूडेंट टीचर के सम्मान में ग्रीटिंग कार्ड और गिफ्ट देते हैं.
  • टीचर्स डे के मौके पर अपने टीचर को दें कुछ ट्रेंडी गिफ्ट.
  • गिफ्ट ट्रेंडी होने के साथ आपके बजट में भी होना चाहिए.

भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को टीचर्स डे के रूप में मनाया जाता है. अपने टीजर्स के इस खास दिन को सेलिब्रेट करने में छात्र पीछे नहीं रहते हैं. स्टूडेंट्स अपने पसंदीदा टीचर को फीलगुड कराने के लिए नए-नए तरीके अपनाते हैं. कुछ टीचर के सम्मान में ग्रीटिंग कार्ड देते हैं तो कुछ स्टूडेंट गिफ्ट देते हैं. टीचर्स डे के मौके पर अपने टीचर को क्यों न कुछ ऐसा गिफ्ट किया जाए जो ट्रेंडी होने के साथ-साथ आपके बजट में हो और टीचर के काम भी आ सके. आइये जानते हैं कि क्‍या हैं वे गिफ्ट-

सेल्फी स्टिक

टेक्नोलॉजी के जमाने में लोगों के बीच सेल्फी का बहुत ज्यादा क्रेज है. ऐसे में टीचर को सेल्फी स्टिक गिफ्ट किया जा सकता है. इसे आप किसी भी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट्स के अलावा मार्केट से खरीद सकते हैं.
selfie stick
Teachers Day: आजकल सेल्फी का बहुत ज्यादा क्रेज है.

किताब

टीचर्स डे के मौके पर आप अपने टीचर को कोई अच्छी-सी किताब भेंट कर सकते हैं.


डायरी और पेन

टीचर्स डे पर किताब के अलावा आप अपने मास्टर जी को डायरी और पेन भी गिफ्ट कर सकते हैं, जो उनकी सबसे फेवरेट चीज होती है क्‍योंकि उसमें वे अपने विचार वगैरह लिख सकते हैं.


पेन ड्राइव

डिजिटल टेक्नोलॉजी के युग में टीचर्स भी डिजिटल होते जा रहे हैं. डिजिटल नोट्स वगैरह को स्टोर करने के लिए आप अपने टीचर को पेन ड्राइव गिफ्ट कर सकते हैं.


हेड फोन या ईयर फोन

अगर आपके टीचर को म्यूजिक सुनना पसंद है तो आप उन्हें हेड फोन या ईयर फोन गिफ्ट कर सकते हैं, जो उन्हें खुब पसंद आएगा.
headphones
Teachers Day: हेड फोन या ईयर फोन गिफ्ट कर सकते हैं.


हैंडमेड ग्रीटिंग

अपने टीचर को ग्रीटिंग कार्ड गिफ्ट करने के लिए बाजार से ग्रीटिंग कार्ड लेने के बजाए आप खुद से अपने हाथों से ग्रीटिंग कार्ड बनाकर उस पर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं.

बुके या फूल

आप अपने प्यारे टीचर्स को ताजे फूल और ताजे फूलों से बना बुके भी गिफ्ट कर सकते हैं, टीचर्स डे पर यह सबसे अच्छा गिफ्ट माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com