मैच के दौरान गोल होने की खुशी में गले मिलने और किस करने लगे खिलाड़ी, अब सरकर ने उठाया ये कदम

इस सप्ताहांत फिर से शुरू हुई इस लीग में खिलाड़ियों ने पहले दिन गले लगकर और किस कर के नियमों का खुलकर उल्लंघन किया.

मैच के दौरान गोल होने की खुशी में गले मिलने और किस करने लगे खिलाड़ी, अब सरकर ने उठाया ये कदम

बुंदेसलीगा पहली यूरोपीय लीग है जो कोविड-19 महामारी के दौरान फिर से शुरू हुई है.

बर्लिन:

जर्मनी के एक वरिष्ठ राजनेता ने उम्मीद जतायी कि बुंदेसलीगा गोल का जश्न मनाने को लेकर नियमों को सख्ती से लागू करेगा क्योंकि इस सप्ताहांत फिर से शुरू हुई इस लीग में खिलाड़ियों ने पहले दिन गले लगकर और किस कर के नियमों का खुलकर उल्लंघन किया.

जर्मन लीग कोरोनावायरस के कारण दो महीने तक ठप्प रहने के बाद शनिवार को फिर से शुरू हुई तथा क्लबों ने जर्मन सरकार के स्वच्छता को लेकर अपनाए गए नियमों का पालन करने पर सहमति जतायी थी. 

बावरिया प्रांत के मंत्री मार्कस सोडेर ने प्रसारक स्पोर्ट1 से कहा, ''फुटबॉलर रोल मॉडल होते हैं, इसलिए हमें दिशानिर्देशों पर कायम रहना चाहिए और अगले सप्ताह से इन पर ध्यान देना चाहिए.'' 

बुंदेसलीगा पहली यूरोपीय लीग है जो कोविड-19 महामारी के दौरान फिर से शुरू हुई है. खिलाड़ियों को जहां तक संभव हो संपर्क में आने से बचने के लिये कहा गया है विशेषकर गोल का जश्न मनाते समय लेकिन कुछ अवसरों पर इसे नजरअंदाज किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेरथा बर्लिन के मार्को ग्रुसिज ने अपनी टीम की होफेनहीम के खिलाफ 3-0 से जीत के दौरान अपने साथी डेड्रिक बोयटा के गाल पर चुंबन लिया था. हेरथा के खिलाड़ियों के इस तरह से नियम तोड़ने पर सोडेर ने कहा, ''मुझे यह कतई पसंद नहीं है. ''