NDTV Khabar

April Fool 2017: इन प्रैंक्‍स से बनाएं अपने दोस्‍तों को ‘फूल’ ​

33 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
April Fool 2017: इन प्रैंक्‍स से बनाएं अपने दोस्‍तों को ‘फूल’ ​
नई दिल्‍ली: अप्रैल फूल पर दोस्‍तों संग मजाक-मस्‍ती करना सबको बेहद भाता है. कुछ लोग तो इसके लिए कई दिन पहले से तैयारी भी शुरू कर देते हैं. कोई आपको फन्‍नी गिफ्ट देकर हंसता और हंसाता है तो कोई बुद्धू बनाकर इस दिन का लुत्‍फ उठाते हैं. ऐसे हम हम उम्‍मीद करते हैं कि आपने ने भी अपने दोस्‍तों के लिए कोई न कोई प्रैंक तो जरूर तैयार कर लिया होगा, अगर नहीं तो जनाब हम आपको दे रहे हैं कुछ ऐसे आइडिया जो इस अप्रैल फूल पर हो जाएंगे एकदम हिट.

अपने दोस्त को कहें कि गूगल एक ऐसी टेक्नोलॉजी लाया है, जिसका नाम लिखते ही उसकी खुशबू सूंघी जा सकती है. बस गूगल सर्च में टाइप करें, आपके कंप्यूटर स्क्रीन से वो महक आप तक आ जाएगी. अब देखिए कहीं इस मजाक को हकीकत समझकर आपका दोस्त कंप्यूटर की स्क्रीन तो नहीं सूंघ रहा है.

पांच-छह दोस्तों को साथ लेकर आइसक्रीम खाने जाएं. किसी एक को आइसक्रीम लेने भेजें और अपने बाकी दोस्तों को लेकर कहीं गायब हो जाएं. आइसक्रीम लेने गया आपका दोस्त वापस आएगा तो किसी को नहीं पाएगा. सारी आइसक्रीम उसके हाथ में पिघलने लगेगी. लेकिन दोस्त को परेशान होता देख आप फौरन वापस भी आ जाएं.

दोस्तों से मजाक करने के लिए आई सरप्राइज एप्लीकेशन काफी मजेदार है. इस एप्लीकेशन को मोबाइल में डाउनलोड करने के बाद स्क्रीन पर ऐसा असर पड़ता है कि मानो स्क्रीन खराब हो गई है. इसको आप आईटय़ून से डाउनलोड कर सकते हैं.
घर में अपने टीवी के रिमोट के सेंसर वाले हिस्से पर पतली ट्रांसपेरेंट टेप चिपका दें. टेप इस तरह चिपकाएं कि पता ना लगे. बस इसके बाद जैसे ही कोई टीवी ऑन करेगा, आपका फन टाइम शुरू हो जाएगा. जब तक वे बेहद परेशान ना हो जाएं,ना बताएं कि माजरा क्या है.

यह बच्चों वाली ट्रिक जरूर है पर हल्का-फुल्का फन करने के लिए काफी है. परिवार के बॉथरूम में रखे नहाने के साबुन को कलर कर दें. वॉटर कलर इसमें सही तरीके से मैच करेंगे. जैसे ही आपके परिवार का सदस्य सबसे पहले इस साबुन को ट्राई करेगा, तो होली की याद आ जाएगी.

किसी बहाने से अपने दोस्त का मोबाइल लीजिए और चुपके से अपने नाम से सेव नंबर बदल दें. नया नाम किसी भी कम्पनी के नाम से रख दें और कुछ देर बाद अपने मोबाइल नंबर से जॉब या गिफ्ट के लुभावने ऑफर भेंजे. अगर आपके फ्रेंड को आपके नंबर याद नहीं हैं तो इस ट्रिक का भरपूर मजा आएगा.

यह भी पढ़ें: April Fool 2017: ऐसे हुई थी इसकी शुरुआत, जानिए क्‍या है 'अप्रैल फूल' का इतिहास

10 रुपए का सिक्का फेवीक्विक से सड़क पर चिपका दें. और थोड़ी दूर खड़ा होकर नजारा देखें. लोग सबकी नजरें बचाकर उसे उठाने की कोशिश करेंगे. जो नजारा बनेगा वो देखने लायक होगा. यही ट्रिक नोट के साथ की जा सकती है. पर नोट को धागे से बांधना होगा. जैसे ही कोई उसे उठाए, बस हल्के से खींचना होगा.

अपने दोस्‍त के जूते में चुपके से आगे की तरफ रुई या कागज का टुकड़ा लगा दें. इसके बाद जब आपका दोस्‍त इन जूतों को पहनेगा तो जूते उसे सही से आएंगे नहीं और उसे देखकर आपको जमकर हंसी आएगी.

अपने दोस्‍त का मोबाइल लेकर उसमें चुपचाप से टाइम बदल दें. अब इस टाइम के हेरफेर में अपने दोस्‍त को कंफ्यूज करना शुरू कर दें, हो सके तो इसमें दुसरे दोस्तों को भी शामिल कर लें, अब देखिए दोस्‍त को देख हसं-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे.

अपने किसी दोस्‍त को किसी अन्‍य नंबर से एसएमएस करके कहें कि आज उनका इंटरव्‍यू है और इन्‍हें टाइम से पहुंचना है. अब जिस जगह आप अपने दोस्‍त को बुलाएं वहां खुद भी पहुंच जाएं, यकीन मानिए उसे और उसके ड्रेसअप को देखकर आपको जमकर मजा आएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement