NDTV Khabar

बालों को बनाना है शाइनी और सिल्की तो ये टिप्स आएंगे बेहद काम

अक्सर महिलाएं को अपने ऑयली और चिपचिपे बालों से समस्या होती है. इससे छुटकारा पाने के लिए छोटे उपाय भी काफी कारगर साबित हो सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बालों को बनाना है शाइनी और सिल्की तो ये टिप्स आएंगे बेहद काम

बालों को बनाइए शाइनी और सिल्की

अक्सर महिलाएं को अपने ऑयली और चिपचिपे बालों से समस्या होती है. इससे छुटकारा पाने के लिए छोटे उपाय भी काफी कारगर साबित हो सकते हैं. ऑयली और चिपचिपे बालों से निजात पाने के लिए छोटे नुस्खे भी बड़े फायदे पहुंचाते हैं. इन उपाय को अपनाने से अपने बालों को खूबसूरत, शाइनी और सिल्की बनाया जा सकता है.

बालों में शाइनिंग लाने के लिए अंडे का इस्तेमाल भी काफी फायदेमंद साबित होता है. इसके अलावा अंडे में थोड़ा कच्चा दूध मिलाकर भी बालों में लगाया जा सकता है. इससे बाल घने और चमकदार हो जाएंगे.

ज्यादातर लड़कियां अपने दो मुंहे बालों से परेशान रहती है. इसके लिए हेयर्स ट्रिमिंग का उपाय भी कई लड़कियां अपनाती है लेकिन उससे ज्यादा फायदा नहीं मिल पाता है. ऐसे में अंडे के पीले हिस्से को लेकर उसमें 3 चम्मच ग्लिसरीन और 1 चम्मच एलोवेरा जेल लेकर अच्छी तरह से इसका पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को बालों में लगा लें.
  अगर आपके बाल ऑयली हैं तो पपीता और सेब को मैश तैयार करें. इसके बाद इसमें बेसन मिला लें. इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं और करीब आधा घंटे के बाद शैम्पू से बालों को धो लें. ऐसा करने से बालों में ऑयल नहीं दिखेगा और बाल शाइनिंग करने लगेंगे. 

इसके अलावा केले के इस्तेमाल से भी बालों में खूबसूरती बढ़ा सकते हैं. एक केले को मैश कर उसमें दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर बालों में लगाकर डेंड्रफ से निजात मिल सकती है.

लाइफस्‍टइाल की और खबरों के लिए क्लिक करें


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement