NDTV Khabar

इस आसान तरीके से चुटकियों में चेहरे के कील-मुहासों से पा सकेंगे आप निजात

आप अपने घर में रखी चीजों की मदद से ही कुछ मिनट के भीतर ही इस लेप को तैयार कर सकते हैं. सबसे खास बात यह कि इस लेप में कोई कैमिकल नहीं होता.

107 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस आसान तरीके से चुटकियों में चेहरे के कील-मुहासों से पा सकेंगे आप निजात

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. कुछ ही मिनट में तैयार कर सकते हैं यह लेप
  2. कुछ समय के इस्तेमाल के बाद ही दिखेगा फायदा
  3. घर बैठे तैयार हो सकता है यह लेप
नई दिल्ली: अपने चेहरे के कील-मुहासों से आप परेशान हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर. दरअसल, अब आप घर बैठे ही कुछ ही दिन के भीतर अपने कील-मुहासों से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ दिनों तक एक लेप का इस्तेमाल करना होगा.आप अपने घर में रखी चीजों की मदद से ही कुछ मिनट के भीतर ही इस लेप को तैयार कर सकते हैं. सबसे खास बात यह कि इस लेप में कोई कैमिकल नहीं होता. इस वजह से इसे लगाने से आपकी त्वचा पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा. आइये जानते हैं कि आप कैसे तैयार कर सकते हैं इस लेप को.

यह भी पढ़ें: रूममेट के साथ रहते हैं? तो ये खबर जरूर पढ़ें

ऐसे करें तैयार- इस लेप तो तैयार करते समय आपको सबसे पहले जरूरत होगी दो चम्मच शहद की. लेप को तैयार करने के लिए आप पहले दो चम्मच शहद एक कटोरे में डाल लें. इसके बाद आप इसमें आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं. हल्दी मिलाने के बाद आपको इसमें आधा नींबू निचोड़ें. इसके बाद आप इन तीनों चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर एक लेप तैयार कर लें.

टिप्पणियां
VIDEO: बैंक में काम करने वाली महिलाओं की हालत भी ठीक नहीं. 


लेप के तैयार होते ही आप इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. लेप लगाने के करीब आधे घंटे तक इसे अपने चेहरे पर छोड़ दें. इसके बाद आप इसे गुनगुने पानी से धो सकते हैं. कुछ दिन ऐसा करने से आपको इसका फायदा दिखने लगेगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement