Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैगजीन के कवर पर छाया 'दाढ़ी वाली मॉडल' का जलवा, लिखा- "खुद से प्‍यार करना है जरूरी", देखें Photos

मैगजीन ने ये कवर खूबसूरती को लेकर लोगों की मानसिकता बदलने और सही मायनों में सुंदरता का मतलब समझाने के लिए जारी किए हैं.

मैगजीन के कवर पर छाया 'दाढ़ी वाली मॉडल' का जलवा, लिखा-

मैगजीन के कवर पर हरनाम कॉर.

नई दिल्ली:

विश्वभर में फैशन की दुनिया में मशहूर ग्लैमर मैगजीन (Glamour Magazine) ने इस साल फरवरी में अपनी मैगजीन के 11 डिजिटल कवर जारी किए हैं. मैगजीन ने ये कवर ब्यूटी को लेकर लोगों की मानसिकता को बदलने और सही मायनों में सुंदरता का मतलब समझाने के लिए जारी किए गए हैं. इसमें एक मॉडल है, जिसके चेहरे पर 16 साल की उम्र से ही दाढ़ी है और वहीं एक ऐसी मॉडल भी है, जिसकी आईब्रो जुड़ी हुई हैं. 

ग्लैमर ने अपने फरवरी के अंक को Self Love (खुद से प्यार करने) की तर्ज पर शेयर किया है. इसमें उन महिलाओं को जगह दी गई हैं, जिन्होंने सोसाइटी द्वारा बनाए गए सुंदरता के नियमों को मानने से इनकार कर दिया और खुद के नियम बनाए. मैगजीन के एक कवर पर एसिड अटैक सरवाइवर कैटी पाइपर और अन्य पर मॉडल जेज्या गैरी को भी जगह दी गई हैं, जिनकी त्वचा हर दो हफ्तों में निकल जाती है. 

यहां देखें इन ग्लैमर मैगजीन के कवर पर इन मॉडल्स की तस्वीरें. 

डेली मेल के मुताबिक, हरनाम कौर की 16 साल की उम्र में पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम के कारण दाढ़ी आने लगी थी. इसके बाद उन्होंंने बॉडी इमेज एक्टिविस्ट बनने का फैसला किया. वह टेड टॉक से लेकर बहुत से अलग-अलग मंचों केे जरिए सुंदरता की परिभाषा को बदलने की कोशिश कर रही हैं. 

जैज्य गैरी नॉर्थ कैरीलोना की रहने वाली हैं.वह एक दुर्लभ त्वचा विकार से पीड़ित हैं, जिसे लैमेलर इचथ्योसिस कहते हैं. इस वजह से हर दो हफ्तों में उनकी त्वचा निकल जाती है और नई त्वचा आती है. 

सोफिया हादजीपंटेली (Sophia Hadjipanteli) की जुड़ी हुई आइब्रो उन्हें चर्चा का विशय बनाती हैं. जुड़ी हुई आइब्रो को लेकर उन्होंने 2017 में एक मूवमेंट शुरू किया था. इसका नाम #unibrowmovement था. डेली मेल से बात करते हुए उन्होंने कहा, ''बचपन से ही उन्होंने देखा है कि लोग अपने शरीर के बालों को हटाने पर अधिक ध्यान देते हैं और उन्हें पसंद नहीं करते''. बड़े होते वक्त उन्होंने लोगों से सीखा कि आइब्रो पर अधिक बाल होने के कारण आपको शर्म आनी चाहिए. इसलिए अब मैं लोगों को इसके प्रति प्रेरित करती हूं और मुझे मेरी ये आइब्रो बहुत पसंद है." 

स्टेफ़नी येओबा एक प्लस साइज मॉडल और फैटिली एवर आफ्टर की ऑथर हैं. 

कैटी पाइपर एक एसिड अटैक सरवाइवर हैं.