NDTV Khabar

इस वैलेंटाइन डे पर अपनी पार्टनर के अलावा इन्हें कराएं खास होने का अहसास

इस वैलेंटाइन डे पर आप जरूरतमंद लोगों की मदद कर उनके चेहरे पर खुशी ला सकते हैं. ऐसा करने से आपको भी अच्छा महसूस होगा.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वैलेंटाइन डे पर अपनी पार्टनर के अलावा इन्हें कराएं खास होने का अहसास

इस वैलेंटाइन डे इन लोगों के लिए करें कुछ खास

वैलेंटाइन डे पर जरूरी नहीं की आपकी गर्लफ्रेंड ही आपकी वैलेंटाइन हो. आपके जान पहचान वाले कई लोग इस दिन आपके वैलेंटाइन बन सकते हैं. लोगों का मानना हैं कि इस दिन कपल्स ही एक दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते हैं लेकिन ऐसा जरूरी नहीं. वैलेंटाइन डे के दिन आप अपने खास लोगों को, जिनसे आपका ज्यादा लगाव हो उनको भी आप प्यार का अहसास करवा सकते हैं.

आप जिन्हें हद से ज्यादा प्यार करते हैं उनके लिए भी आप वैलेंटाइन डे को खास बना सकते हैं. इनमें आपकी मां, पापा, घर के सदस्य, दोस्त, रिश्तेदार हो सकते हैं. इन सबके साथ भी वैलेंटाइन डे मनाया जा सकता है. अपनी गर्लफ्रेंड के अलावा दूसरे खास लोगों को इस दिन तवज्जो देने से आपको भी अच्छा महसूस होगा.

जान लीजिए आप अपने खास लोगों के लिए वैलेंटाइन डे को कैसे खास बना सकते हैं... 

मां हैं खास
वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर की बजाय अपनी मां को वैलेंटाइन होने का अहसास दिला सकते हैं. इसके लिए आप उन्हें बाहर डिनर करवाने लेकर जा सकते हैं या घर में उनके लिए खाना बना सकते हैं. उनकी पसंद का खाना बनेगा तो उन्हें और भी अच्छा लगेगा. इसके अलावा आप अपनी मां को इस दिन कोई खास गिफ्ट भी दे सकते हैं.
 
घरवालों को वक्त दें
अक्सर ऑफिस और घर के काम में व्यस्त होने के कारण घरवालों को समय नहीं दें पाते है. ऐसे में आप वैलेंटाइन डे पर अपने ऑफिस से समय निकालने के साथ ही फोन या किसी दूसरे डिवाइस को दूर छोड़ दें और अपने परिवार वालों को समय दें. ऐसा करने से परिवार के सदस्यों और आपके बीच प्यार बढ़ेगा. वैलेंटाइन डे मौके पर आप अपने घरवालों के साथ मूवी देखने या बाहर साथ डिनर करने का प्लान भी बना सकते हैं.

बेस्ट फ्रेंड के साथ टाइम स्पेंड करें
इस दिन अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ आप टाइम बिता सकते हैं. ऐसा करने से उनको भी अच्छा महसूस होगा. आप वैलेंटाइन डे के मौके पर अपने बेस्ट फ्रेंड को फ्रेंडशिप बैंड भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने फ्रेंड के लिए सरप्राइज ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं.

जरूरतमंद लोगों की मदद
इस वैलेंटाइन डे पर आप जरूरतमंद लोगों की मदद कर उनके चेहरे पर खुशी ला सकते हैं. ऐसा करने से आपको भी अच्छा महसूस होगा.
 
लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement