NDTV Khabar

पहली डेट पर जाने से पहले इन चीजों का रखें खास खयाल, यादगार बन जाएगी पहली मुलाकात

कुछ भी अगर पहली बार हो रहा हो तो उसे हमेशा खास बनाना चाहिए

74 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहली डेट पर जाने से पहले इन चीजों का रखें खास खयाल, यादगार बन जाएगी पहली मुलाकात
डेटिंग का चलन काफी समय से चला आ रहा है. कपल्स को आमतौर पर डेट करते हुए देखा जाता है. लेकिन अगर किसी की पहली डेट हो तो उनके मन में काफी सवाल होते हैं. यह सवाल अपने पार्टनर से जुड़े हुए होते हैं. पहली डेट पर जाने से पहले सभी सोचते हैं कि क्या ऐसा करें जिससे यह डेट दोनों के लिए खास और यादगार हो जाए. इसके अलावा एक परफेक्ट प्लेस की भी हमेशा सबसे अहम भूमिका होती है. देखा जाता है कि पहली बार किसी को डेट करने पर लोग नर्वस रहते हैं. इसीलिए इसके लिए वे अपने करीबी दोस्तों से भी सलाह लेती हैं. लेकिन अगर आप भी अपनी पहली डेट प्लान कर रहे हैं तो आपकों इन चीजों का खास खयाल रखना जरूरी है. जिनसे आपकी डेट एक परफेक्ट डेट साबित हो.

यादगार बनाने की करें कोशिश
कुछ भी अगर पहली बार हो रहा हो तो उसे हमेशा खास बनाना चाहिए. पहली डेट को यादगार बनाने के लिए आप किसी ऐसी जगह पर जा सकते हैं जहां का माहौल काफी रोमांटिक हो. आजकल डेटिंग के लिए कई रेस्तरां और कैफे में भी खास इंतजाम किया जाता है. आप इनमें एक रोमांटिक डिनर प्लान कर सकते हैं. 

अपनी समझ से करें बात
देखा जाता है कि इस मौके पर ज्यादातर लोग अपने दोस्तों की सलाह ले लेते हैं और उन्ही के बताए रास्ते पर चल पड़ते हैं. लेकिन यहां पर चूक मत करें, अपनी समझ से अपने पार्टनर से बात करें और वही बनें जो आप असलियत में हैं. पहली मुलाकात में फेक बनना आपके लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है. 
 
अपने पार्टनर को दें बोलने का मौका
कई लोग डेटिंग के दौरान खुद ही बोलते जाते हैं, ऐसे में उनके पार्टनर को बोलने का मौका नहीं मिल पाता. जिससे आपकी एक बुरी इमेज बनती है. इसीलिए जितना हो सके सामने वाले को बोलने का मौका दें. इससे आपका पार्टनर जल्द ही बात करने में सहज हो जाएगा. 

बात करने का टॉपिक खुद दें
कई बार डेटिंग के दौरान देखा जाता है कि लोगों के पास बात करने के ज्यादा टॉपिक नहीं होते हैं. एक ही बात को बार-बार रिपीट करते रहते हैं. लेकिन यहां आप खुद भी बात करने के टॉपिक बना सकते हैं. जैसे अगर आपको हिमाचल पसंद है तो आप सामने वाले को बता सकते हैं कि मैं घूमने के लिए हिमाचल जाना पसंद करता हूं. इससे सामने वाले को टॉपिक मिल जाएगा और वह भी आपको अपनी पसंदीदा जगह के बारे में खुद ही बताने लगेगा. ऐसे ही और भी बातों की शुरूआत कर सकते हैं.
 
लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement