NDTV Khabar

New Year 2018: सिंगल रहकर भी इस तरह कर सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेट

शादीशुदा लोगों को दुनियादारी निभानी होती है. पैसे हों या न हो, फूल, मिठाई और बिना गिफ्ट्स के आप रिश्तेदार के घर प्रवेश नहीं कर सकते. सिंगल लोगों के सामने ऐसा कोई धर्मसंकट नहीं होता. वो आराम से न्यू ईयर पार्टी कर सकते हैं.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
New Year 2018: सिंगल रहकर भी इस तरह कर सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेट

अगर आप सिंगल हैं तो न्यू ईयर अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते हैं.

आजकल लोग ऐसा मानने लगे हैं कि हर स्पेशल दिन को सेलिब्रेट करने के लिए किसी पार्टनर की जरूरत होती है. पार्टनर से हमारा मतलब यहां दोस्त से नहीं बल्कि गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड से है. आज युवाओं ने इसे एक स्टेटस सिंबल बना लिया है. न्यू ईयर आते ही बड़ी बड़ी बातें शुरू हो जाती हैं कि मैं अपनी गर्लफ्रेंड को यहां लेकर जाऊंगा या फिर मैं अपने बॉयफ्रेंड के साथ वहां जा रही हूं. ऐसे में यह सबकुछ उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा परेशान करने वाला होता है, जो सिंगल होते हैं. लेकिन अगर आप सिंगल हैं तो भी हर खास दिन को मस्ती से एंजॉय कर सकते हैं. न्यू ईयर पर भी आप कुछ ऐसा सोचें जिससे आपको लगे कि आप कपल्स से कहीं ज्यादा खुश और बेहतर हैं. खुद को मायूस रखने की जगह अगर आप खुलकर इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं तो इससे आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा. ऐसे में आपके खुश रहने की कई वजहें हो सकती हैं.

सिंगल लोगों के लिए खुश होने की ये रही वजहें:

आपके पैसे बच गए
शादीशुदा लोगों को दुनियादारी निभानी होती है. पैसे हों या न हो, फूल, मिठाई और बिना गिफ्ट्स के आप रिश्तेदार के घर प्रवेश नहीं कर सकते. सिंगल लोगों के सामने ऐसा कोई धर्मसंकट नहीं होता. और तो और इस दौर में गर्लफ्रेंड/ब्वॉयफ्रेंड को भी गिफ्ट्स देने की रस्म अदायगी करने की ज़रूरत नहीं. आप अपने पूरे पैसे अपने हिसाब से खुद पर खर्च कर सकते हैं. न्यू ईयर 2018 पर सिंगल अपने मन मुताबिक पार्टी कर सकते हैं.
 
अपनी मनपसंद जगह जाएं
सिंगल लोगों को न तो पार्टनर के साथ कलर को-ऑर्डिनेट करने की झंझट होती है न ही किसी और की पसंदीदा जगह पर पार्टी करने की मजबूरी. इसलिए चाहें तो बैक-पैक करें और किसी मज़ेगदार ट्रिप पर निकल जाएं या फिर शहर की सबसे धांसू जगह पर नए और अंजान लोगों के साथ चीयर-अप करें. और हां, न्यू ईयर 2018​ पर इन सबकी फोटो अपलोड करना न भूलें.

टिप्पणियां
आपको अपना वक्त बांटना नहीं पड़ेगा
अगर आप सिंगल हैं तो ज़ाहिर है आपको न्यू ईयर इव का वक्त अपने दोस्तों और पार्टनर के परिवार के बीच बांटने की मुसीबत नहीं झेलनी पड़ेगी. सिर्फ आप और आपके बनाए प्लान्स. वहीं, जो मैरेड या इंगेज्ड हैं उन्हें खुद के परिवार के लिए, अपने दोस्तों को, पार्टनर को और उसके परिवार के बीच अपना पूरा दिनभर बांटना पड़ेगा. वो करे भी क्या, आखिर वे सामाजिक प्राणी जो बन गए हैं. न्यू ईयर 2018​ पर अच्छे से मजे कर सकते हैं.
 
कोई मूड स्पॉइलर न होगा
आपका जब मन आप न्यू ईयर की पार्टी में जाएंगे, बोर लगे तो अपने हिसाब से पार्टी बीच में छोड़कर निकल जाएंगे. आपके साथ कोई पार्टनर नहीं होगा जिसकी 'सेल्फ रिस्पेक्ट' और 'एम्बैरेसमेंट' का आपको ख्याल रखने की टेंशन होगी. 

आप रिश्तेदारों की उस 'स्टूपिड' बातचीत से बच गए!
अगर आप सिंगल हैं, तो आपके नाते-रिश्तेदार ज्यादा से ज्यादा शादी के बारे में सवाल पूछेंगे. लेकिन अगर कोई शादीशुदा इंसान अपने रिश्तेदार को फोन पर नए साल की बधाई देना शुरू करे, तो दूसरी तरफ से शुभकामनाओं की लिस्ट में बच्चे, घर और सैलरी हाइक जैसी बातें भी जुड़ जाएंगी. ये भी हो सकता है कि सामने वाला उन्हें इन से जुड़ी 10 'निजी' सलाह भी देना शुरू कर दे. शुक्र मनाइये आप ऐसे ऑक्वर्ड हालात से एक और साल बच गए!
 
लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement