NDTV Khabar

ब्रेकअप ने लगा दिया है खुशियों पर Break! तो फॉलो करें ये टिप्स

खुद को प्यार करने वाले लोग ब्रेकअप से जल्दी उभर जाते हैं वहीं, पार्टनर को अपनी ज़िंदगी मानने वाले लोगों को इससे उभरने में वक्त लगता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रेकअप ने लगा दिया है खुशियों पर Break! तो फॉलो करें ये टिप्स

ब्रेकअप से उभरने के टिप्स

खास बातें

  1. यादों को मिटाएं
  2. काम पर फोकस करें
  3. दूसरों से प्यार जताएं
नई दिल्ली: प्यार जितनी खुशियां लेकर आता है ब्रेकअप उतना ही दर्द दे जाता है. उसकी याद में आंसू बहाना, हर चीज़ से मन भर जाना, दिन भर उदास रहना और पूरी रात रोते-रोते तकिया गीला करना जैसी कई चीज़ों से हर कोई गुज़रता है. खुद को प्यार करने वाले लोग ब्रेकअप से जल्दी उभर जाते हैं वहीं, पार्टनर को अपनी ज़िंदगी मानने वाले लोगों को इससे उभरने में वक्त लगता है. अगर आप भी उन्हीं में से हैं जो ब्रेकअप के दर्द से डील नहीं कर पा रहे हैं, तो यहां आपके लिए 5 टिप्स बताए जा रहे हैं. इन्हें फॉलो कर आप कुछ ही दिनों में ब्रेपअप से निकल पाएंगे और हमेशा खुश रहेंगे. 

ये भी पढ़ें - Photos: मेहंदी से विदाई तक, विराट-अनुष्का ने पहने कीमती रत्नों से जड़े हुए कपड़े​

1. शेयर करें
कहते हैं दर्द को जितना दबा कर रखोगे उनता ही वो आपको परेशान करेगा. इसीलिए अपने सबसे करीबी दोस्त या फिर परिवार में से किसी से सब कुछ शेयर करें. अपने पार्टनर के साथ बिताए अच्छे और बुरों पलों दोनों को उन्हें बताएं. अगर आपके पास कोई भी ऐसा ना हो जिससे आप ये सब शेयर कर सके तो लिखें. डायरी बनाएं या पेपर पर अपनी फिलिंग्स को लिखते जाएं. हां, ध्यान रखें सोशल मीडिया पर कुछ भी ना शेयर करें. क्योंकि वहां मौजूद लोग नहीं जानते कि आप और आपके पार्टनर के बीच कैसा रिलेशनशिप रहा है. सोशल मीडिया सिर्फ दुख बढ़ाने का काम करता है. 

ये भी पढ़ें - विराट-अनुष्का से धोनी-साक्षी तक, देखें क्रिकेटर्स की Wedding Photos

2. यादों को मिटाएं
ब्रेकअप के बाद कई पार्टनर एक-दूसरे के पोस्ट या उनको देखने के लिए सोशल मीडिया से उन्हें अनफॉलो नहीं करते या फिर फेक अकाउंट बनाकर चुपके से देखते हैं. लेकिन ये तरीका कभी भी उन्हें पूरी तरह से रिलेशनशिप से बाहर नहीं आने देता. इसीलिए सभी पुरानी यादों जैसे फोटो, वीडियो, खत, कार्ड, गिफ्ट्स को मिटाएं. साथ ही फ्यूचर के लिए भी कोई माध्यम ना रखें जिससे आपस में कॉन्टेक्ट में रहा जा सके. सोशल मीडिया से भी अनफ्रेंड, अनफॉलो करें. 

ये भी पढ़ें - VIDEO: कॉकटेल पार्टी में विराट ने गाया गाना, देखिए कितनी इमोशनल हो गईं अनुष्का​

3. एक्सरसाइज़ करें
खुद से जितना प्यार करेंगे ब्रेकअप से उतनी ही जल्दी निकल पाएंगे. आपने देखा होगा प्यार में लोगों को भूख-प्यास नहीं लगती. वो खाना कम देते हैं, घूमना कम कर देते हैं, लोगों से घुलना-मिलना कम कर देते हैं. ये सब फालतू काम ना कर अगर आप अपनी बॉडी पर ध्यान देंगे तो जल्दी मूव-ऑन कर पाएंगे. एक्सरसाइज़ करने से आप हेल्दी महसूस करेंगे, दिमाग फ्रेश रहेगा, आप पूरे एक्टिव रहेंगे और सबसे बेस्ट फिट रहेंगे. अंदर और बाहर दोनों जगह से फिट. 

4. दूसरों से प्यार जताएं
खुद को दुनिया से दूर करने के बजाय उन लोगों से प्यार करें जिन्होंने आपके लिए बहुत कुछ किया है. पार्टनर में बिज़ी रहने पर आप सबको भूल जाते हैं. घर, फैमिली, दोस्त सब दूर हो जाते हैं. ब्रेकअप के बाद इन सबसे प्यार जताएं. खास दिनों पर गिफ्ट्स दें, उनकी अहमियत को जताएं. जब आप अपनी वजह से किसी की आंख में खुशी देखेंगे तो ब्रेकअप का दर्द हमेशा के लिए भूल जाएंगे. मां, पापा, भाई-बहन, दोस्त सबको वक्त दें. 

टिप्पणियां
5. काम पर फोकस करें
अगर भविष्य में खुद को पीछे नहीं देखना चाहते तो काम पर फोकस करें. वक्त का सदुपयोग जो करता है वो ज़िंदगी में हमेशा सफल रहता है. ब्रेकअप के गम में डूबे रहकर वक्त को बरबाद करने के बजाय काम पर फोकस करें. वक्त की कमी के चलते जो काम आपने पहले नहीं किए उन्हें अब करें.    

देखें वीडियो - संता का गर्लफ्रेंड के साथ ब्रेकअप
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement