NDTV Khabar

ये हैं टॉप 5 ब्राइडल की समस्याएं और उनके समाधान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये हैं टॉप 5 ब्राइडल की समस्याएं और उनके समाधान
नई दिल्‍ली: शादी हर लड़की के लिए बेहद खास पल होता है, जिसके लिए वह बचपन से ही हजारों सपने संजोने लगती हैं. शादी पर ये पहनना है, मेकअप कैसा होगा आदि कई चीजों के बारे में सोच-सोच कर हर लड़की के पेट में हलचल होती रहती है. इसी सोच के बीच वो दिन आ जाता है जब एक लड़की को पुराने रिश्‍ते पीछे छोड़ते हुए नए रिश्‍ते बनाने होते हैं. ये प्रसन्नता और खुशी शादी के अंतिम पलों में तनाव में बदल जाती है. जिसका सीधा असर आपके चेहरे पर नजर आने लगता है. ऐसे में आप नीचे दिए गए शॉर्टकट्स को अपनाकर अपने चेहरे की खूबसूरती को ज्‍यों का त्‍यों बनाए रख सकती हैं.
 
 
एक्ने
वैसे तो पिंप्‍लस जब भी फेस पर हों चेहरे को खराब ही करते हैं लेकिन जब आपके जीवन का सबसे खास दिन नजदीक आ रहा है, तब ये किसी मुसीबत से कम नहीं होते. अगर चेहरे पर पिंप्‍लस हो गए हैं तो इनपर आइस या फिर ताजा एलोवेरा लगाएं. पिंप्‍लस तुरंत बैठ जाएंगे.
 
acne problem

तनाव, चिंता और नींद नाइट्स
ये न भूलें कि आप ब्राइड हैं, इसलिए तनाव न लें और शादी की तैयारी में अपने शरीर को इग्‍नोर न करें. पूरी नींद लें और शांति से अपना काम निपटाएं. ये ध्‍यान रखें कि जो काम नहीं हुआ है वो आपकी चिंता के चलते एक रात में पूरा नहीं हो जाएगा. अपने आप को शांत रखने के लिए, कैमोमाइल चाय ट्राई करें, यह आपको चिंता और तनाव से राहत दिलाएगी.
 
chamomile

ब्लोटिंग
खुद को मोटा मान लेना आपको फिट रखने के लिए काफी नहीं है. मोटे पेट से छुटकारा पाने के लिए अदरक वाली चाय पीएं. दरअसल अदरक गैस पास करने में मदद करती है और आपके डायजेशन सिस्‍टम को भी ठीक रखती है.


 
blaoting

सूजन
शादी पर देर रात तक होने वाले इवेंट, निरंतर हलचल के बीच भावनात्‍मक तौर पर कमजोर होना आपकी ब्‍यूटी पर नजर आ सकता है. इसके चलते चेहरे पर सूजन आना आम बात है. इससे छुटकारा पाने के लिए अपनी ककड़ी को अपनी आंखों पर रखें. यह आपकी आंखों की सूजन को कम करेगी और चेहरे की सुंदरता बनाए रखेगी.
 
puffiness

ड्राई स्किन
शादी से पहले के इवेंट्स के बाद अगर मेकअप या फिर मौसम के चलते आपकी स्किन ड्राई हो गई है तो हमारे पर है आपकी समस्‍या का इलाज. सबसे पहले अपने चेहरे की ऑलिव ऑयल से मसाज करें. इसमें मौजूद जादुई सामग्री आपकी ड्राई स्किन को सॉफ्ट में बदल देगी. इतना ही नहीं चेहरे पर निखार भी आ जाएगा.
 
bloating



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement