वो टॉप 5 फूड ट्रेंड्स जिनसे आपकी पार्टी  को कभी न भूलेंगे फ्रेंड्स

वो टॉप 5 फूड ट्रेंड्स जिनसे आपकी पार्टी  को कभी न भूलेंगे फ्रेंड्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

वो डिश ही क्या जिसे देख मुंह में पानी न आ जाए.

एक लज़ीज डिश का मज़ा केवल उसके स्वाद या खुशबू में नहीं, बल्कि उसके प्रेजेंटेशेन में भी है. खाना सर्व करने के लिए केवल महंगा डिनर सेट या बढ़िया कटलरी हीकाफी नहीं, बल्कि उसे सर्व करने में भी आपकी क्रियेटिविटी झलकनी चाहिए.

अगर आप घर पर न्यू ईयर या क्रिसमस  पार्टी की तैयारी कर रहे हैं, तो जानिए उन टॉप-5 फूड ट्रेंड्स के बारे में जो दुनियाभर में धूम मचा रहे हैं और आपकी थाली में भी दस्तक देने का इंतज़ार कर रहे हैं...

गैलेक्सी डेज़र्ट

galaxydonuts

नए साल में चांद-तारों को अपनी थाली में सजाएं, डिश सर्व करने के लिए गैलेक्सी डेज़र्ट का कॉन्सेप्ट अपनाएं. इसमें मीठे आइटम्स जैसे केक, डोनट, कैंडी आदि को सौर मंडल से प्रेरित डिज़ाइन  से सजाया जाता है. जाहिर है, चॉकलेट की रेगुलर कोटिंग वाले डोनट्स की जगह अगर आप गैलेक्सी लुक वाला डोनट सर्व करेंगी तो न केवल आपके काउंटर की शोभा बढ़ेगी, बल्कि बच्चों के साथ साथ बड़ों को भी खूब भाएगी. 

फ्रीकशेक
freakshakeberry
मेहमानों को बोरिंग शेक सर्व करने से अच्छा है, उनके लिए फ्रीकशेक तैयार करें. इसमें मिलशेक में चॉकलेट ब्राउनी, कूकीज़, डोनट मिलाकर एक डेज़र्ट का रूप दिया जाता है. माना कि ये कैलोरी लोडेड होते हैं. लेकिन नए साल का स्वागत करने के लिए थोड़े मीठे से काम भी तो नहीं चलेगा न!

चारकोल फूड
blackicecream
खाने में चारकोल!
डीटॉक्स करना हो या हैंगओवर उतारना हो, अमेरिका ब्रिटेन के रेस्त्रां और बार में चारकोल काफी लोकप्रिय हो रहा है. चारकोल पाउडर का इस्तेमाल कई डिश में किया जाता है. विशेषज्ञों का कहना है कि एक्टिवेटेड चारकोल खाने में मौजूद ऑरगैनिक टॉक्सिन को सोख लेता है जिससे खाना हेल्दी हो जाता है. खाने को सर्व करने के लिए भी शेफ चाव से इसका इस्तेमाल करते हैं. आइसक्रिम, मैकरॉन, ब्रेड आदि में इसका इस्तेमाल होता है. 

रेनबो फूड
rainbowgrillecheese
इनदिनों ग्रिल्ड चीज़ सैंडविच से लेकर कॉफी तक को सतरंगी ट्रीटमेंट मिल रहा है. या तो आप अपने ब्रेकफॉस्ट बोल को रंगबिरंगे फल, अनाज और सब्जियों से भरें या फिर फूड कलर की मदद से इसे रेनबो टच दें, खाने को सर्व करने का ये अंदाज़ किसी का भी मूड फ्रेश कर सकता है, चेहरे पर मुस्कान ला सकता है. अब केवल केक को सजाने के लिए ही नहीं, बल्कि सूशी, पास्ता आदि को भी इस कॉन्सेप्ट को ध्यान में रखकर पेश किया जा रहा है.  तो अबकी बार नए साल की रंगीन शुरुआत करनी है तो सैंडविच या प्लेन चीज़ की जगह रंग बिरंगे चीज़ का इस्तेमाल करें. 

मैशअप फूड
sushidonut

हमारे खान-पान पर कॉस्मोपॉलिटन सभ्यता की गहरी छाप है. एक डिश को दूसरे देश की क्यूजीन से इंस्पायर होकर एक नई डिश बनाने के चलन को फूड मैशअप कहते हैं. ऐसे कई रेस्त्रां और फूड ट्रक्स हैं जहां अलग-अलग देशों की डिश, मसाले या इंग्रीडियेंट को मिलाकर नई डिश बनाई जाती है. 


तो इन मज़ेदार तरीके से फूड काउंटर तैयार करें, तारीफें बटोंरे और दिल खोलकर  क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाएं.

ये हैं साल 2016 के टॉप 10 स्टाइलिश लुक्स जो अगले साल भी मचाएंगे धूम...
औरों को तो क्या, बेस्ट फ्रेंड को भी नहीं देनी चाहिए ये तीन सलाह
स्टाइलिश महिलाओं से कभी न रखें इन चीज़ों की उम्मीद...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com