NDTV Khabar

दिल्ली के 5 सबसे सस्ते मार्केट, 50 रुपये से शुरू होते हैं कपड़े

ये 5 शॉपिंग स्पॉट यहां कि लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर हैं. यहां वेस्टर्न से लेकर इंडियन तक सब कुछ बजट में मिल जाता है.

1.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के 5 सबसे सस्ते मार्केट, 50 रुपये से शुरू होते हैं कपड़े

दिल्ली की 5 पॉपुलर मार्केट

खास बातें

  1. दिल्ली की लड़कियों की जान है ये सरोजिनी.
  2. लड़कों के लिए बेस्ट शॉपिंग अड्डा है मॉनेस्ट्री
  3. एक गली में सिमटी है जनपथ मार्केट
नई दिल्ली: दिल्ली की लड़कियों को शॉपिंग करने का बहुत शौक है, लेकिन हर दिन नए कपड़ों के लिए जेब ढीली कौन करे! इसीलिए  ये 5 शॉपिंग स्पॉट यहां कि लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर हैं. यहां वेस्टर्न से लेकर इंडियन तक सब कुछ बजट में मिल जाता है. दिल्ली में बाहर से आने वाली लड़कियों की भी ये मार्केट फेवरेट हैं. तो देखें कौन-से हैं 5 कूल शॉपिंग स्पॉट.

ये भी पढ़ें - नाखूनों का पीलापन दूर करने के 5 आसान घरेलू तरीके​

1. सरोजिनी नगर
दिल्ली की लड़कियों की जान है ये सरोजिनी मार्केट. यहां पर सिर्फ 50 रुपये से कपड़ों की शुरुआत हो जाती है यानी बजट में पूरी शॉपिंग. कॉलेज गर्ल्स की ये फेवरेट मार्केट है. दिल्ली यूनिवर्सिटी, आई पी, जे.एन.यू सभी जगहों से स्टूडेंट्स यहां हर दिन शॉपिंग के लिए आते हैं. इस मार्केट का सबसे बेस्ट पार्ट है बार्गेनिंग. यहां आप अपने मन मुताबिक पैसे कम करवा सकते हैं. इस मार्केट में हमेशा दिन में जाएं, क्योंकि शाम के हिसाब से यहां की लाइटिंग इतनी अच्छी नहीं है. वहीं, अगर आप घर बैठे सरोजिनी नगर से शॉपिंग करना चाहते हैं तो वो ऑप्शन भी अवेलेबल है, क्योंकि सरोजिनी नगर की अब ऑनलाइन बेससाइट भी है. इस बाज़ार के सबसे पास आईएनए मेट्रो स्टेशन है. सोमवार को सरोजिनी नगर बंद रहता है. 
 
sarojini

ये भी पढ़ें - लहंगा नहीं, इन 5 एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी में पहनी साड़ी​

2. जनपथ
सरोजिनी के बाद नंबर आता है जनपथ का. सिर्फ एक गली में सिमटी इस मार्केट में आपको कई ट्रेंडी आउटफिट्स मिल जाएंगे. यहां कई दुकानें जूलरी की हैं. जंक जूलरी लवर्स के लिए ये बेस्ट मार्केट हो सकती है. इस गली के अलावा रोड की तरह आपको कई छोटे-छोटे स्टोर्स मिल जाएंगे. यहां से भी अच्छी शॉपिंग हो सकती है. अगर आपको कच्छ और राजस्थानी वर्क से लगाव है तो इन्हीं स्टोर्स के आसपास आपको कई महिलाएं कपड़े, एक्सेसरीज़ और होम डेकोर का सामान बेचते हुए मिल जाएंगी. यहां का सबसे नज़दीकी मेट्रो जनपथ ही है. रविवार को जनपथ की कुछ दुकानें बंद रहती हैं. 
 
janpath
 
3. लाजपत नगर
आपको एथनिक वेयर बजट में खरीदना है तो लाजपत नगर आपके लिए बेस्ट मार्केट है. यहां से आप वेस्टर्न वेयर भी खरीद सकते हैं. लाजपत में आपको कपड़ों के साथ-साथ होम डेकोर और फैब्रिक्स भी मिल जाते हैं. यहां कई फैशन स्टूडेंट्स अपने लिए सस्ते फैब्रिक की शॉपिंग करने आते हैं. यहां का सबसे नज़दिकी मेट्रो स्टेशन लाजपत नगर ही है. यह मार्केट भी सरोजिनी नगर की ही तरह सोमवार को बंद रहती है.  
 
lajpat nagar

4. मॉनेस्ट्री, कश्मीरी गेट
इसे आप लड़कों के लिए बेस्ट शॉपिंग अड्डे के तौर पर मान सकते हैं. यहां लड़कों के लिए एक से बढ़कर एक कलेक्शन मौजूद होता है. विंटर वेयर से लेकर समर्स तक, हर मौसम के लिए यहां बेस्ट कपड़े मिल जाएंगे वो भी आपके बजट में. यहां पर कपड़ों के अलावा लड़कों के लिए शूज़, बेस्ट जैसी एक्सेसरीज़ भी मिल जाएंगी. ये मार्केट भी सोमवार को बंद रहती है.
 
kashmiri market

5. कमला नगर 
नॉर्थ कैम्पस के बीच पॉपुलर इस मार्केट में ब्रैंड्स से लेकर स्ट्रीट शॉप्स तक के ढेरों ऑप्शन्स हैं. ये जगह डीयू के स्टूडेंट्स के बीच फूड पॉइंट और हैंग आउट प्लेस के तौर पर फेमस है. आप यहां से ब्रैंड्स के लेटेस्ट कलेक्शन से शॉप कर सकते हैं. अगर सस्ती शॉपिंग करनी है तो यहां स्ट्रीट मार्केट्स में भी कई बढ़िया कलेक्शन मिल जाएगा. 
 
kamla nagr

  देखें वीडियो - सरोजनी नगर में शॉपिंग का मजा




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
1.5K Shares
(यह भी पढ़ें)... हां, मुझे मालूम है गुजरात चुनाव का नतीजा

Advertisement