चिलचिलाती गर्मी में खुद को रखना चाहते हैं कूल-कूल, तो जरूर पिएं ये ड्रिंक्स

चिलचिलाती गर्मी में खुद को रखना चाहते हैं कूल-कूल, तो जरूर पिएं ये ड्रिंक्स

नई दिल्‍ली:

जब सिर पर सूरज आग उगल रहा हो और गला बुरी तरह सूख रहा हो...तो सबसे ज्यादा मन कुछ ठंडा पीने का करता है. गर्म‍ियां आते ही लोग खुद को डिहाइड्रेशन और लू से बचाने के लिए खाने-पीने के लिए कुछ न कुछ ठंडा लेते रहते हैं. इसके अलावा गर्मियों के ये स्पेशल ड्रिंक्स चिलचिलाती धूप से लड़ने में भी खासे सहायक होते हैं. ऐसे में गर्मी के सीजन में प्यास बुझाने के साथ-साथ खुद को रखना चाहते हैं कूल, तो जरूर ट्राई करें ये ड्रिंक्स...

बंटा

 
3b4b567eb80f4d8e9487dd221c8ddd57summer%20coolers

बंटा के 'कंचे वाली कोल्ड ड्रिंक' या फिर 'गोटी वाली ड्रिंक' जैसे कई नाम है. कॉलेज स्टूडेंट्स के बीच ये ड्रिंक काफी फेमस है. गर्मियों के मौसम में प्यास बुझाने और खुद को ठंडा रखने के लिए बंटा एक बेहतर ड्रिंक है. जो चीज इसे खास बनाती है वो है इसकी सील. इसकी बॉटल को कंचे या फिर गोटी की मदद से सील किया जाता है.

बादाम मिल्क

 
badaammilk1

दूध में बादाम, इलायची और पिस्ता मिश्रित ये ड्रिंक एक तरह से किसी 'फुल मील' से कम नहीं है. ये प्यास बुझाने के साथ भूख भी मिटाती है. इसे और स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें गुलाब जल और वनीला की खुशबु मिला सकते हैं.
Newsbeep

शिकंजी

 
mocktail

गर्मी से लड़ने में जिस ड्रिंक को सबसे ज्यादा कारगर मा जा सकता है, तो वो है शिकंजी. उत्तरी भारत में शिकंजी गर्मियों की फेवरेट ड्रिंक मानी जाती है. शिकंजी को लोग नींबू पानी के नाम से भी जानते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आम पन्ना

 
aam panna

फलों का राजा कहे जाने वाला आम हमें गर्मियों में आम पन्ना के पूर में काफी फ्रेशनेस प्रदान कराता है. कच्चे आम, काला नमक और मिर्च आदि की मदद से बनाई जाने वाली ड्रिंक वाकई एक बेस्ट समर ड्रिंक है.