7 तरह के ट्रिप के लिए 7 तरह के आउटफिट, स्टाइल, फैशन, कंफर्ट सब मिलेगा यहां...

7 तरह के ट्रिप के लिए 7 तरह के आउटफिट, स्टाइल, फैशन, कंफर्ट सब मिलेगा यहां...

प्रतीकात्मक तस्वीर

जब भी हम किसी ट्रिप पर निकलते हैं, हमेशा ये कंफ्यूजन रहती है कि कौन से कपड़े पैक करें, कौन से नहीं। बैग का वज़न, फैशन और कंफर्ट का ख्याल रखते हुए हमें सामान पैक करना होता है। इसे भी ज्यादा इस बात को लेकर फिक्र होती है कि रास्ते में क्या पहना जाए।

इसलिए, आपकी मदद करने के लिए हम आपको बताते हैं कि आप अपने ट्रिप के दौरान कैसे कपड़े पहनें...

1.रोड ट्रिप


अगर आप रोड ट्रिप पर निकल रही हैं तो शॉर्ट्स और छोटे स्लीव वाली टी-शर्ट पहनें। सैंडल की जगह कैनवास जूतें पहनें। ये न केवल स्टाइलिश लगेंगे, बल्कि आरामदायक भी होंगे और आपको ज्यादा देर तक बैठे रहने में परेशानी भी नहीं होगी।

2. हवाई यात्रा
अगर आप प्लेन से सफर कर रहे हैं तो पैंट या जींस पहनें। साथ ही हाई हील्स की जगह फ्लैट सैंडल, जूते पहनें या बूट्स। अपने साथ एक गर्म
कपड़ा (शॉल या जैकेट) रखें क्योंकि एयरपोर्ट पर बाहर के तापमान से कम तापमान होता है। 

घूमने फिरने के हैं शौकीन, तो इन 10 तरह के ट्रैवलर में से कौन से हैं आप?

3. ट्रेन ट्रिप
रेल का सफर लंबा और भीड़भाड़ वाला होता है। इसलिए खुद को फ्रेश और आरामदायक रखने के लिए सलवार कमीज़ या लॉन्ग स्कर्ट पहनें। बड़े हैंडबैग या क्लच की जगह स्लिंग बैग रखें जिसमें आप खुले पैसे, सैनिटाइज़र और कंघी रख सकें। 

4.स्टॉपओवर ट्रिप
अगर आपको यात्रा के बीच में किसी पड़ाव पर रुकना है, यानी आप लंबे सफर पर हैं, तो आप जींस के साथ लंबी टी-शर्ट या स्वेटशर्ट पहनें जिसमें आपको स्ट्रेच करने में सहूलियत होगी। एक्सेसरीज से परहेज करें और लेदर स्ट्रैप वाली घड़ी पहनें क्योंकि ढीले मेटल स्ट्रैप वाली घड़ी के कारण आप असहज महसूस करेंगे। 

कुछ टिप्‍स जो हर ट्रैवलर को पता होने चाहिए

5.नो-हॉल्ट ट्रिप

अगर आपको किसी फैमिली फंक्शन, खौसतौर पर शादी-ब्याह, के मौके पर किसी मीटिंग से सीधे वेन्यू पर पहुंचना हो तो सेमी-कैजुअल कपड़े पहनें। सफर के लिये आरामदायक और पार्टी के हिसाब से आउटफिट चुनना है तो स्टेटमेंट जूलरी और न्यूड रंग के फुटवेयर में खुद को स्टाइल करें। 

6.मौसम के हिसाब से चुनें आउटफिट

अगर आप अपने शहर से किसी ऐसे शहर जा रहे हैं जहां का तापमान आपके शहर से ज्यादा या कम हो, तो लेयर आउटफिट पहनें।इससे आपको वहां पहुंचकर बिना ज्यादा मेहनत किए एडजस्ट करने में सहूलियत होगी। ऐसे ट्रिप के लिए जींस की जगह खादी पैंट पहनें। मौसम चाहे जैसा हो, आपको इसमें तकलीफ नहीं होगी। प्लेन टी-शर्ट के ऊपर प्रिंटेड शर्ट या बढ़िया सी जैकेट पहनें। कैनवास जूतों से बेहतर होगा कि आप जूती या बेली पहनें। और हां, अपनी फेवरेट सनग्लासेज़ पहनना न भूलें। 

7.अगर आप सफर करने में असहज महसूस करते हैं

अगर आपको सफर करना पसंद नहीं और अक्सर आपको गाड़ी में चक्कर आते हैं तो जींस-टीशर्ट से बेहतर है कि आप कॉटन की वन-पीस ड्रेस पहनें। इसमें आप स्टाइलिश लगेंगी। अगर पास में ऐसी कोई ड्रेस न हो तो अपनी सबसे पसंदीदा ड्रेस पहनें जिसमें आप सबसे ज्यादा अच्छी लगती हैं और आपको खुशी महसूस होती है। जाहिर है, अगर आप प्रसन्न होंगे तो सफर के दौरान आपको कम तकलीफ होगी।

दिल्ली के आसपास करिए वीकेंड ट्रिप की तैयारी, जेब पर नहीं पड़ेगा भारी
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com