NDTV Khabar

हल्दी दूर करेगी त्वचा से जुड़ी समस्याएं, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

हल्दी के इस्तेमाल से महज कुछ दिन के अंदर ही आप त्वचा से जुड़ी समस्याओं से पाएंगे निजात.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हल्दी दूर करेगी त्वचा से जुड़ी समस्याएं, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. कुछ मिनट में है तैयार कर सकते हैं आप यह नुस्खा
  2. डार्क सर्किल से भी मिलेगा निजात
  3. कुछ दिन के इस्तेमाल के बाद ही मिलेगा आपको फायदा
नई दिल्ली:

आप अगर कोमल और साफ त्वचा चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, आप हल्दी की मदद से ऐसा कर सकते हैं. हल्दी आपको त्वचा से जुड़ी कई तरह की परेशानियों से भी निजात दिलाएगी. आप इसके इस्तेमाल से महज कुछ ही दिन में बेहतर परिणाम पा सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 3 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो चेहरे की त्वचा से जुड़ी परेशानी से आपको निजात दिलाएंगी. आइये जानते हैं कौन से हैं वे तरीके...

यह भी पढ़ें: ग्लैमरस अंदाज में आमिर की 'बेटी', ट्रैकसूट छोड़ दिखीं स्टाइलिश कपड़ों में

स्कीन को टैंग करने से बचाने के लिए 
हल्दी के इस्तेमाल से आप धूप से होने वाली टैंग त्वचा से कुछ दिन में छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए आपको पहले आधा चम्मच हल्दी के साथ एक चम्मच टमाटर के अंदर के हिस्से को मिलाना है. इसके बाद इसमें एक चम्मच दही मिलाकर इसका लेप तैयार करना है. इस लेप को अपने चेहरे के उस हिस्से पर आधे घंटे के लिए लगा कर छोडना है जहां की त्वचा टैंग हुई है. इससे आपको कुछ दिन में ही फायदा होगा. 

चेहरे से बाल हटाने के लिए
इसके लिए पहले आपको एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच आटा मिलाना होगा. इसके बाद इसमें आधा नींबू का रस डालकर इसका लेप तैयार करना होगा. इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं और बाद आधे घंटे बाद इसे हटा लें. इससे आपको फायदा होगा.


यह भी पढ़ें: भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ इन 8 देशों में चला सकते हैं कार 

डार्क सर्कल से भी मिलेगा छुटकारा
हल्दी के इस्तेमाल से आप आंखों के नीचे बन रहे डार्क सर्कल से भी निजात पा सकते हैं. इस लेप को बनाने के लिए आपको तीन चीजें चाहिए . सबसे पहले आप दो चम्मच हल्दी, एक चम्मच टमाटर का सूब और एक चम्मच बादाम का तेल लें. इसके बाद इन तीनों चीजों को मिलाकर सही से लेप तैयार कर लें.

टिप्पणियां

VIDEO: आप विधायक हुए गिरफ्तार.

लेप के तैयार होते ही आप इसका अपने चेहरे के उन हिस्सों पर इस्तेमाल करें जहां डार्क सर्कल है. इस्तेमाल करने के आधे घंटे बाद इस इसे पानी से धो ले. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement