UBER ने जारी की मजेदार रिपोर्ट, बताया इस राज्य के लोग कैब में भूल जाते हैं सोने के जेवर

UBER ने एक रिपोर्ट जारी की, ज्यादातर लोग दोपहर में 1 बजे से 4 बजे के बीच सामान भूल जाते हैं या फिर सुबह 5 बजे से 6 बजे के बीच सामान भूलते हैं. 

UBER ने जारी की मजेदार रिपोर्ट, बताया इस राज्य के लोग कैब में भूल जाते हैं सोने के जेवर

कैब में सामान भूलने में बेंगलुरू देश में अव्वल

खास बातें

  • सबसे ज्यादा सामान शनिवार और रविवार को खोते हैं
  • दिन के 1 बजे से 4 बजे के बीच सामान भूलते हैं ज्यादा
  • सोने की जूलरी के साथ एलसीडी टीवी भी भूल जाते हैं लोग
नई दिल्ली:

अगर आप कैब से सफर करते हैं तो खबर आपके लिए मजेदार हो सकती है. कैब सर्विस कंपनी UBER ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें यह बताया गया कि किस देश के लोग सबसे ज्यादा सामान भूलते हैं. यह लिस्ट ऊबर के लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स ने जारी की. इसके मुताबिक भारत, ऑस्ट्रेलिया एवं फिलीपींस एपीएसी में 'सबसे ज्यादा भूलने वाले देशों' की सूची में सबसे ऊपर हैं. भारत में बैंगलोर लगातार दूसरे साल सबसे ज्यादा भूलने वाला शहर बना है. भारत में सबसे ज्यादा खोने वाले सामान फोन और बैग हैं, लेकिन वेडिंग गिफ्ट, गोल्ड जूलरी, बच्चों के टेंट हाउस और कैट हारनेस भी खोए. सबसे ज्यादा सामान शनिवार और रविवार को खोया. 

क्यों हर किसी को दिन में काम के बीच 'Napping' लेनी चाहिए, जानें वजह

ऊबर ने ऊबर लॉस्ट एण्ड फाउंड इंडेक्स का दूसरा एडिशन जारी किया है. इसमें सबसे ज्यादा भूले जाने वाले सामान, सबसे ज्यादा भूलने वाले शहरों, सप्ताह, दिन और साल के समय का स्नैपशॉट दिया गया, जब ऊबर के यात्री अपना सामान खो देते हैं.

...तो इस वजह से ऑफिस से ज़्यादा छुट्टियां लेते हैं भारतीय​

ऊबर इंडिया एवं एसए के हेड ऑफ मार्केटिंग संजय गुप्ता ने कहा, "भारत एपीएसी में सबसे ज्यादा भूलने वाला देश बनता जा रहा है और बेंगलुरू सबसे ज्यादा भूलने वाला शहर है. ऊबर में यदि यात्री कुछ चीज भूल जाते हैं, तो उनके लिए एक इन-एप विकल्प उपलब्ध है. हमारा उद्देश्य राइडर्स को इस विकल्प की जानकारी देने के लिए सतत प्रयास करते रहना है. हम तेज गर्मियों की ओर बढ़ रहे हैं. इस समय भूलने की घटनाएं ज्यादा होती हैं. यह रोचक और जानकारी से भरा इंडेक्स ऊबर में सामान भूलने वाले यात्रियों को सचेत करता है कि जब वो अगली बार ऊबर राइड लें, तो अपना पूरा सामान अपने साथ ले जाना न भूलें."

क्‍या आपको रात में नींद नहीं आती है? खाने की ये 5 चीजें हैं ज‍िम्‍मेदार​

यहां 'खोए हुए सामान' तलाश रहे यात्रियों के लिए एक वीडियो व मागदर्शिका दी गई है. 

पिछले साल फोन, बैग और चाबियां उन सामानों में सबसे ऊपर थे, जो भारत में ऊबर कारों में छोड़े गए थे. अन्य सामानों में आईडी कार्ड, चाबियां और छाते भी सर्वोच्च 10 सामानों में थे, लेकिन राइडर्स केवल आम सामान ही नहीं भूलते हैं. शादियों के कार्ड से लेकर गोल्ड जूलरी और एलसीडी टीवी से लेकर बच्चों के टेंट हाउस तक कई चीजें यात्री ले जाना भूल जाते हैं.

ज्यादातर लोग दोपहर में 1 बजे से 4 बजे के बीच सामान भूल जाते हैं या फिर सुबह 5 बजे से 6 बजे के बीच सामान भूलते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह 10 बजे और शाम को 5 बजे सामान खोने की सूचना सबसे कम मिली. (इनपुट -आईएएनएस)

देखें वीडियो -