Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लम्‍बे समय तक टिकेगा मेकअप, अगर इस्‍तेमाल करेंगे टैल्कम पाउडर

दरअसल टैल्कम पाउडर न सिर्फ पसीना सोखने और खूशबू के लिए इस्तेमाल किया जाता है, बल्कि इसका इस्तेमाल मेकअप सेट करने में भी किया जा सकता है. '7 शेड्स बाई पुनीति यूनीसेक्स सैलॉन' की सौंदर्य विशेषज्ञ पुनीति और 'श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टूट्यूट' के वरिष्ठ त्वचा विशेषज्ञ विजय सिंघल ने टैल्कम पाउडर के इस्तेमाल के बारे में ये सुझाव दिए हैं.

लम्‍बे समय तक टिकेगा मेकअप, अगर इस्‍तेमाल करेंगे टैल्कम पाउडर

मेकअप करना लगभग हर महिला को पसंद होता है, यही कारण है कि मार्केट में महिलाओं को लुभाने के लिए आए दिन नए प्रोडक्‍ट्स आते रहते हैं. मेकअप करने के बाद यह लम्‍बे समय तक आपके चेहरे पर बना रहे, यह सुनिश्चित करना सबसे जरूरी होता है. आप अपनी इस समस्‍या से छुटकारा पाने के लिए टैल्‍कम पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

दरअसल टैल्कम पाउडर न सिर्फ पसीना सोखने और खूशबू के लिए इस्तेमाल किया जाता है, बल्कि इसका इस्तेमाल मेकअप सेट करने में भी किया जा सकता है. '7 शेड्स बाई पुनीति यूनीसेक्स सैलॉन' की सौंदर्य विशेषज्ञ पुनीति और 'श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टूट्यूट' के वरिष्ठ त्वचा विशेषज्ञ विजय सिंघल ने टैल्कम पाउडर के इस्तेमाल के बारे में ये सुझाव दिए हैं:
 

* बरौनियों का मेकअप करने के दौरान आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं. बरौनियों पर मस्कारा लगाने से पहले हल्का-सा टैल्कम पाउडर लगा लें. इससे आईलैश मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा. टैल्कम पाउडर लगाते समय अपनी आंखों को बंद रखें, जिससे आंखों में खुजली या किसी किस्म की समस्या नहीं हो.

* मेकअप बेस के तौर पर टैल्कम पाउडर का बेहतरीन इस्तेमाल हो सकता है. मेकअप के चिपचिपेपन और फेस के ऑयली लुक से बचने के लिए हल्का-सा टैल्कम पाउडर लगा लें. यह आपके मेकअप को सेट करने में मदद करता है और एक्‍स्‍ट्रा ऑयल को अवशोषित कर लेता है.
 

* वैक्सिंग के बाद खुजली या लालिमा से बचने के लिए वैक्स कराने से पहले आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं. जिस हिस्से में वैक्स कराना है, वहां पर थोड़ा-सा पाउडर लगा लें, इससे त्वचा में कोमलता महसूस होगी.

* टैल्क बेहतरीन ड्राई शैम्पू का भी काम करता है. सिल्की बालों के लिए बालों की जड़ों पर थोड़ा-सा टैल्कम पाउडर छिड़क लें. यह अतिरिक्त तेल को अवशोषित कर लेगा और आपके बालों को सिल्की लुक देगा. ऐसा कर लेने के बाद बाल जरूर धो लें, हालांकि इसका इस्तेमाल नियमित रूप से न करें.

* टैल्कम पाउडर शरीर से पसीने की बदबू को खत्म करने का भी काम करता है और ताजगी महसूस कराता है. अगर, स्किन में खुजली हो रही है, तो उसे दूर करने के लिए थोड़ा-सा पाउडर लगा लें.
 

लाइफस्‍टाइल, जॉब्‍स, करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट