Happy Promise Day 2018: पार्टनर से पहले आज खुद से करें ये 3 वादें...

जाहिर है हर रिलेशनशिप की अपनी जरूरत और अपनी परेशानियां होती हैं, तो उनके प्रति हमारा समर्पण और जिम्मेदारियों का लेवल भी अलग-अलग होता है. इसलिए आज प्रॉमिस डे 2018 पर खुद से ये वादें ज़रूर करें...

Happy Promise Day 2018: पार्टनर से पहले आज खुद से करें ये 3 वादें...

Promise Day 2018: खुद से करें ये प्रॉमिस...

खास बातें

  • वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन आज
  • आज है प्रॉमिस डे
  • पार्टनर से पहले खुद से करें ये वादें
नई दिल्‍ली:

वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन प्रॉमिस डे मनाया जाता है. आज के दिन कपल्स अपने पार्टनर से कुछ वादें करते हैं, लेकिन हमारा मानना है कि उनसे कुछ वादे करने से पहले ज़रूरी है कि हम खुद से कुछ प्रॉमिसेस करें. ऐसे वादें जो न केवल पार्टनर, बल्कि हर रिश्ते को मज़बूत बनाए. वैसे, कोई भी रिश्ता परफेक्ट नहीं होता, उसे परफेक्ट बनाना पड़ता है. रिश्ता चाहे जैसा हो, जिसके साथ हो, उन्हें सलामत रखना ज़रूरी है. जाहिर है हर रिलेशनशिप की अपनी जरूरत और अपनी परेशानियां होती हैं, तो उनके प्रति हमारा समर्पण और जिम्मेदारियों का लेवल भी अलग-अलग होता है. इसलिए आज प्रॉमिस डे 2018 पर खुद से ये वादें ज़रूर करें...
 
Promise Day 2018 : पार्टनर को इन खास मैसेजेस से करें जिंदगी भर साथ निभाने का 'प्रॉमिस'

1- हर रिश्ते को अहमियत देने का वादा
ऐसा अक्सर होता है कि जब भी हम लव रिलेशनशिप में होते हैं, तो हमारा ज्यादा से ज्यादा फोकस पार्टनर पर शिफ्ट हो जाता है और न चाहते हुए भी हम दोस्त और परिवार को नज़रअंदाज़ करने लगते हैं. उनके साथ वक्त बिताना भी कम कर देते हैं. आपको ये बात मालूम होनी चाहिए कि सामने वाला शख्स आपसे क्या उम्मीद रखता है. आप उसे ये भी बताएं कि इस रिश्ते की आपके लिए क्या अहमियत है.

Valentine’s Week 2018: वैलेंटाइन डे का इतिहास, जानिए रोज़ डे से 14 फरवरी तक कैसे सेलिब्रेट किया जाता है पूरा हफ्ता
 
2- अपनी हर ख्वाहिशों का भार दूसरों पर न थोपने का वादा
ये बात गांठ बांध लीजिए कि आपका पार्टनर आपकी या रिश्ते की तमाम जरूरतें पूरी नहीं कर सकता. अगर आप ये बात मान लेंगे तो आप दोनों के बीच बेफिजूल के मनमुटाव की गुंजाइश नहीं होगी.
 
वैलेंटाइन वीक: Teddy Day से जुड़े इस इतिहास के बारे में आपको नहीं होगा पता

3- हर रिश्ते में एडजस्ट करने की इमानदार कोशिश करने का वादा
अगर किसी रिश्ते से आपको खुशी मिलती है तो उसकी सफलता की जिम्मेदारी भी आप पर ही निर्भर करती है. इसलिए रिश्ता चाहे सास-बहू का हो या मां-बेटे का या फिर दो दोस्त या शादीशुदा जोड़े का, हर रिश्ते में एडजस्टमेंट और कॉम्प्रोमाइज की जरूरत होती है. इसके लिए तैयार रहें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com