NDTV Khabar

Valentine's Day 2018: डेस्टीनेशन वेलेंटाइन्स डे का लें मजा, इन खूबसूरत जगहों पर जाकर करें सेलिब्रेट

धनौल्टी का नाम उत्तराखंड के उन हिल स्टेशनों में शामिल है जहां पर युवा सबसे ज्यादा जाना पसंद करते हैं. यहां पर खूबसूरत वादियों के बीच आप अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा वक्त बिता सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Valentine's Day 2018: डेस्टीनेशन वेलेंटाइन्स डे का लें मजा, इन खूबसूरत जगहों पर जाकर करें सेलिब्रेट
वेलेंटाइन्स डे आने वाला है, ऐसे में हर कपल इसकी तैयारियों में जुटा होगा. कोई अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट्स का सलेक्शन कर रहा होगा तो किसी ने अपने पहले वेलेंटाइन्स डे को स्पेशल और यादगार बनाने के लिए प्लानिंग शुरू कर दी होगी. लेकिन ज्यादातर कपल्स इस खास दिन को अकेले में कहीं दूर जाकर सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं. जहां उन्हें कोई भी डिस्टर्ब करने वाला न हो. इंडिया में ऐसी कई जगह हैं जहां कपल्स ट्रिप पर जाते हैं. हालांकि सभी के लिए महंगी जगहों पर जाना मुमकिन नहीं होता है. लेकिन ऐसे कपल्स के लिए भी कई ऐसे प्लेस हैं जहां वे अपने वेलेंटाइन्स डे को काफी अच्छे तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं. ये प्लेस काफी खूबसूरत होने के साथ-साथ पॉकेट फ्रेंडली भी हैं. 

मुनस्यारी जाकर लें बर्फ का मजा 
उत्तराखंड के पिथौरगढ़ जिले में एक छोटी सी जगह है मुनस्यारी. इस जगह जनवरी और फरवरी के महीने में चारों तरफ बर्फ की चादर बिछी होती है, जिसे देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा. ऐसी रोमांटिक जगह और वेलेंटाइन्स डे का मौका हो तो फिर बात ही कुछ और है. यहां जाने के लिए आपको आसानी से बस मिल जाएंगी. दिल्ली से मुन्स्यारी की दूरी लगभग 500 किमी है. 

ऋषिकेश जाकर भी कर सकते हैं सेलिब्रेट
इस वेलेंटाइन्स डे को आप उत्तराखंड के ऋषिकेश जाकर भी सेलिब्रेट कर सकते हैं. यहां पर काफी खूबसूरत नदी और लोकेशन हैं जिन्हें देखकर हर कोई इनमें खो जाता है. इसके अलावा यहां छोटे-छोटो कॉटेज भी ऐसे मौकों पर कपल्स के लिए काफी अच्छे ऑफर देते हैं. जिनमें रात को आप हल्के म्यूजिक में बॉर्न फायर का मजा ले सकते हैं. आप यहां की दो दिन की ट्रिप केवल 2500 रुपये में पूरी कर सकते हैं. 
 
खूबसूरती से भरे बिनसर में करें प्यार का इजहार
वेलेंटाइन्स पर अपने प्यार का इजहार करने के लिए बिनसर जैसी जगह सबसे बेस्ट है. यहां पर खुले आसमान के नीचे बैठकर ऐसा लगता है कि पूरी दुनिया आपकी मुट्ठी में आ गई हो. यहां पर ऐसे लोग ज्यादा जाते हैं जिन्हें हरियाली और नेचर से प्यार होता है. ऐसे में अपने पार्टनर के साथ इस जगह पर वेलेंटाइन्स डे मनाना एक अच्छा ऑप्शन है.

टिप्पणियां
धनौल्टी की मनमोहक वादियां
धनौल्टी का नाम उत्तराखंड के उन हिल स्टेशनों में शामिल है जहां पर युवा सबसे ज्यादा जाना पसंद करते हैं. यहां पर खूबसूरत वादियों के बीच आप अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा वक्त बिता सकते हैं. इसके अलावा यहां आपको फील होगा कि आप बादलों से ऊपर आ चुके हैं. नीचे घाटी में घने बादल छाए होंगे और आप अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर इस नजारे को देख रहे होंगे. यहां जाने के लिए भी आपको जेब ढ़ीली करने की कोई जरूरत नहीं है. 

अपने पार्टनर के साथ नैनीताल की करें सैर
वेलेंटाइन डे का मौका हो और नैनीताल का जिक्र न हो ये कैसे हो सकता है. नैनी लेक का पानी बेहद साफ है और इसके चारों ओर पहाड़ों की परछाई लेक पर पड़ती है तो ये और भी खूबसूरत लगती है. यहां चारों ओर खूबसूरती बिखरी है. रात में नैनीताल के पहाड़ों पर बने मकानों की रोशनी ताल को भी ऐसे रौशन कर देती है, जैसे ताल में हजारों दिए जल रहे हों. ऐसी जगह पर अगर आप वेलेंटाइन डे मनाएगें तो ये आपका फेवरेट हॉलिडे प्लेस बन सकता है.
 
लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement