Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारतीय युवाओं का पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन बन रहा है वियना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय युवाओं का पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन बन रहा है वियना

वियना में बढ़ रहे हैं भारतीय पर्यटक

मुंबई:
टिप्पणियां

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना भारतीय लोगों के लिए पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन बनता जा रहा है. वियनो को इस साल भारत से पहुंचने वाले पर्यटकों, खास तौर से युवा पर्यटकों की संख्या में 20 से 30 प्रतिशत के इजाफे की उम्मीद है. वियना अपने शाही इतिहास और भव्य महलों के लिए जाना जाता है.
 
2016 में भारत से रिकॉर्ड संख्या में वियना पहुंचे पर्यटक
वियना पर्यटक बोर्ड की जनसंपर्क प्रबंधक इसाबेला रूटर ने मुंबई में कहा, ‘‘वियना एक बड़े शहर के तनावपूर्ण माहौल के पूरी तरह मुक्त है और एक राजधानी का अच्छा अनुभव देता है. हम वर्ष 2017 में 20 से 30 फीसदी और अधिक भारतीय पर्यटकों खासतौर से युवाओं के पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि वे जीवन के समकालीन और जीवंत पहलुओं का अनुभव करें.’’ उन्होंने कहा कि 2016 में भारत से रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक वियना पहुंचे थे जिनकी संख्या 2015 से 28 फीसदी अधिक थीं.
 

उन्होंने कहा कि भारतीय अच्छे खासे खर्चीले होते हैं. आंकड़ों के अनुसार 44 प्रतिशत भारतीय चार सितारा होटल में ठहरे, 19 फीसदी पांच सितारा और 25 फीसदी भारतीय तीन सितारा होटलों में ठहरे.

ऑस्ट्रिया की राजधानी ने वर्ष 2015 में 89,628 भारतीयों की मेजबानी की थी.
 

कई भरातीयों ने शादी भी रचाई
भारतीय लोगों की हनीमून मनाने की पसंदीदा जगह बने वियना में ऑस्ट्रिया के पूर्व शाही परिवार के महल बेल्वदर पैलेस समेत अन्य स्थानों पर कई भारतीयों ने शादी भी रचाई. (भाषा से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... करण जौहर ने आसिम रियाज के फैंस को दिया झटका, सुहाना खान के साथ फिल्म को लेकर कही यह बात

Advertisement