NDTV Khabar

रिश्ते में भरना है रोमांस, तो ये टिप्स आएंगे आपके काम...

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई बार हम अपने उन अनमोल रिश्तों को पीछे छोड़ देते हैं जो सिर्फ और सिर्फ हमारी खुशी चाहते हैं. अगर आपको इतना पढ़ते ही किसी का ख्याल आ रहा है तो वाकई ये लेख आपके लिए ही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिश्ते में भरना है रोमांस, तो ये टिप्स आएंगे आपके काम...

रिश्ते में भरना है रोमांस, तो ये टिप्स आएंगे आपके काम

जिंदगी के सफर में हर किसी को एक ऐसे साथ की जरूरत होती है, जिससे वह अपने सुख-दुख को बांट सके. जी हां यहां हम बात कर रहें है आपके जीवन साथी की, एक ऐसा पार्टनर जिसके साथ कुछ पल बिताने मात्र से आपको सुकून और अपनापन मिले. लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई बार हम अपने उन अनमोल  रिश्तों को पीछे छोड़ देते हैं जो सिर्फ और सिर्फ हमारी खुशी चाहते हैं. अगर आपको इतना पढ़ते ही किसी का ख्याल आ रहा है तो वाकई ये लेख आपके लिए ही है.

टिप्पणियां
हर पार्टनर को चाहिए कि उसका साथी उसका ख्याल रखे, उसको समय दे, लेकिन यदि ऐसा न हो तो दुनिया का कोई भी रिश्ता खुशहाली से पनप नहीं सकता. एक पौधे को लगा भर देने से जिम्मेदारी पूरी नहीं हो जाती हमें उसकों सींचना भी पड़ता है. बिलकुल वैसे ही हमें अपने साथी के साथ रिश्तो में मजबूती लाने के लिए आज के दौर के हिसाब से थोड़ा एडवांस होना होगा, खुद को बदलना होगा. 

अगर आपका जीवन साथी आपकी किसी बात से नाराज हैं तो ऐसे जीते दिल...
* आप उनकी मनपसंद डिश बनाकर उनका दिल जीत सकते हैं. 
* अच्छे सरप्राइज सभी का मूड़ बना सकते हैं तो सोचिए कि वो क्या चीज है जो आपका साथी काफी समय से खरीदना चाह रहा है, उस चीज को खरीदकर जब आप अचानक से उनके सामने पेश करेंगे तो यकीन मानिए उस वक्त की स्माइल आपके रिश्तों में मिठास घोल देगी. 
* शाम को घर लौटते समय कोशिश करें कि आप अपने साथी के लिए कुछ भी रोज बदल-बदल कर छोटी मोटी चीज लें लिया करें ताकि हर दिन आपको उनको ये जताने का बहाना मिल जायेगा कि आपके आने से घर में रौनक आ जाती है.
- कोशिश करें अपनी व्यस्त दिनचर्या में से आप अपने साथी को समय जरूर दे, याद रखें अपने पार्टनर के साथ कुछ समय बिताना भविष्य की खुशियों में निवेश करने जैसा होता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement