कभी ना रुकने वाली दिल्ली के पास हैं ये घने जंगल, जमकर लें सफारी का मजा

कभी ना रुकने वाली दिल्ली के पास हैं ये घने जंगल, जमकर लें सफारी का मजा

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के आसपास छुट्टियां मनाने के लिए सिर्फ हिल स्टेशन पर जाना ही एकमात्र विकल्प नहीं है। आप नेचर का लुत्फ उठाने के लिए अलग-अलग वाइल्ड लाइफ डेस्टीनेशंस पर भी जा सकते हैं। वन्यजीवों और जंगलों से प्यार करने वाले लोगों के लिए ये नेशनल पार्क किसी स्वर्ग से कम नहीं है। इन नेशनल पार्कों में आपको टाइगर, हाथी, तेंदुआ, जरक, हिरण, घड़ियाल जैसे कई अन्य जानवरों को करीब से देखने का मौका मिलेगा। डालिए एक नजर दिल्ली के पास स्थित वाइल्ड डेस्टीनेशंस की पूरी लिस्ट पर...

सरिस्का नेशनल पार्क
सरिस्का दिल्ली से करीब 230 किलोमीटर की दूरी पर अलवर में स्थित है। यहां आप ओपन जिप्सी में सफारी कर जंगल की पूरी फील ले सकते हैं। साथ ही भानगढ़ फोर्ट और पंडुप पोल मंदिर का भी दौरा कर सकते हैं। सरिस्का घूमने जाने का असली मजा नवंबर से जून के बीच में है। यहां वाइल्ड लाइफ के रूप में आपको खूबसूरत लैंडस्केप्स, टाइगर, तेंदुआ, सांबर हिरण जैसे जानवर देखने को मिलेंगे।

पहाड़, वादियां, जंगल और एडवेंचर सब है देश के इस सबसे फेमस हिल स्टेशन में...

राजाजी नेशनल पार्क
प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर उत्तराखंड में स्थित राजाजी नेशनल पार्क दिल्ली से करीब 220 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां नेशनल पार्क में घूमने के अलावा आपको हरिद्वार में गंगा आर्ती का लुत्फ उठाने का भी अवसर मिलता है। यहां आपको एशियाई हाथी, तेंदुए जैसे जानवरों को करीब से देखने का मौका मिलता है।

कॉर्बेट नेशनल पार्क 
जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क सैलानियों के बीच सबसे लोकप्रिय नेशनल पार्कों में से एक है। कॉर्बेट दिल्ली से करीब 230 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां जाने का सबसे अच्छा समय नवंबर मिड से जून के बीच का है।

Newsbeep

यकीन मानिए आपने पहले कभी नहीं देखें होंगे भारत के ये मन मोह लेने वाले बीच!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रणथंभोर नेशनल पार्क
पूरी दुनिया में बाघ देखने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक रणथंभोर नेशनल पार्क है। राजस्थान में स्थित इस नेशनल पार्क में रॉयल बंगाल टाइगर्स की अच्छी खासी आबादी है। दिल्ली से रंथाम्बोर के बीच 405 किलोमीटर की दूरी है। यहां पर बाघ को करीब से देखने का सबसे अच्छा समय सर्दियों को माना जाता है।