NDTV Khabar

सर्दियों की शॉपिंग? दिल्ली के इन 4 बाज़ारों में मिलेंगे सबसे सस्ते कपड़े

आप जिस भी मार्केट में कदम रखेंगे वहां आपको भीड़ मिलेगी. जहां भीड़ नहीं होगी वहां कपड़ों की कीमत बहुत ज़्यादा होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सर्दियों की शॉपिंग? दिल्ली के इन 4 बाज़ारों में मिलेंगे सबसे सस्ते कपड़े

दिल्ली में यहां से खरीदें सर्दियों के कपड़े

खास बातें

  1. सबसे बड़ी टेक्सटाइल मार्केट में से एक है गांधी मार्केट
  2. लड़कों के लिए कपड़ों के लिए बहुत फेमस
  3. विंटर वेयर्स की स्टाइलिश वेराइटी
नई दिल्ली: सर्दियों की शुरुआत हो गई है और विंटर शॉपिंग के लिए भीड़ मार्केट में आ चुकी है. ऐसे में आप जिस भी मार्केट में कदम रखेंगे वहां आपको भीड़ मिलेगी. जहां भीड़ नहीं होगी वहां कपड़ों की कीमत बहुत ज़्यादा होगी. ऐसे में पूरा दिन बाज़ारों में घूमने से बेहतर होगा पहले से मालूम करके निकलें कि कहां से आपको आपकी पसंद के कपड़े मिल सकते हैं. आपको सर्दियों की शॉपिंग के लिए मार्केट बताने का काम हमने यहां कर दिया है. तो देखें ये बाज़ार और यहां से करें अपनी सर्दियों की पूरी शॉपिंग.

ये भी पढ़ें - उर्वशी रौतेला ने पहनीं 40 किलो की साड़ी, कीमत 55 लाख​

1. गांधी नगर मार्केट
एशिया की सबसे बड़ी टेक्स्टाइल मार्केट में से एक है गांधी नगर मार्केट. यहां पर कपड़ों के कारोबारी बल्क में होल सेल दाम में कपड़ों को खरीद कर ले जाते हैं और बाहर बाज़ारों और दुकानों पर बेचते हैं. यहां आपको कई ब्रैंड्स जैसे levis, Gini and Jony, Lilliput kids और Raymond suits के डीलर और ड्रिस्ट्रीब्यूटर्स भी मिल जाएंगे. यहां जाकर आपको कई ऐसी दुकानें मिलेंगी जहां आपको रिटेलर्स मिल जाएंगे. इन रिटेलर्स से आप अपने लिए कपड़े खरीद सकते हैं. यहां जानें के लिए सबसे करीबी मेट्रो स्टेशन सीलमपुर है. यह मार्केट सोमवार को बंद रहती है. 

ये भी पढ़ें - चांदनी चौक की 7 सबसे फेमस दुकानें, यहां से करें अपनी शादी की शॉपिंग​

2. तिब्बती मार्केट
दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के पास मौजूद यह मार्केट लड़कों के कपड़ों के लिए बहुत फेमस है. यहां सभी तरह के मेन्स आउटफिट जैसे शर्ट, टी-शर्ट, जींस, ट्राउज़र्स, शूज़ सब कुछ मिलता है. सर्दियों में यहां स्वेटर्स और जैकेट्स की काफी अच्छी वेराइटी मिल जाती है. यह मार्केट भी सोमवार को बंद रहती है. 

3. चांदनी चौक
इस बाज़ार से दिल्ली के साथ-साथ यूपी, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश तक सभी जगह विंटर वेयर्स सप्लाई होते हैं. इसी वजह से यह मार्केट भी सर्दियों के कपड़ों के लिए खास है. इस होलसेल मार्केट में आपको कई रिटेलर मिल जाएंगे जहां से आप सर्दियों के कपड़े खरीद सकते हैं. सर्दियों में शादी की शॉपिंग करने आए लोग यहां से ही पार्टी में पहनने के लिए स्वेटर्स, शॉल, स्वेटर्स खरीद कर ले जाते हैं. यहां सबसे करीबी मेट्रो स्टेशन चांदनी चौक है और यह मार्केट रविवार को बंद रहती है.

4. सरोजिनी नगर
लड़कियों का यह बाज़ार वैसे भी बहुत पॉपुलर है, लेकिन सर्दियों में भी यहां विंटर वेयर्स की बहुत ही स्टाइलिश वेराइटी मिल जाती है. इस मार्केट की खास बात यहां विंटर वेयर भी बहुत सस्ते में मिल जाते हैं और इस मार्केट से ज़्यादा सस्ते और अच्छे विंटर वेयर कहीं और नहीं मिलते. यहां लड़कियों के स्वेटर्स की कीमत 100 रु. से शुरु हो जाती है. यहां आप आइएनए मेट्रो स्टेशन से ऑटो लेकर पहुंच सकते हैं.     

टिप्पणियां
देखें वीडियो - कम कीमत में फैशनेबल कपड़े




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement