Winter Skin Care Tips: सर्दियों में त्वचा को हेल्दी, ग्लोइंग बनाए रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Winter Skin Care Tips:सर्दियों में त्वचा को सूखेपन से बचाने के लिए कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है. सर्दियों के दौरान हमारी त्वचा शुष्क हो जाती है और कुछ चकत्ते के साथ खुजली होती है.

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में त्वचा को हेल्दी, ग्लोइंग बनाए रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में त्वचा को हेल्दी, ग्लोइंग बनाए रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Winter Skin Care Tips:सर्दियों में त्वचा को सूखेपन से बचाने के लिए कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है. सर्दियों के दौरान हमारी त्वचा शुष्क हो जाती है और कुछ चकत्ते के साथ खुजली होती है. नतीजतन, यह लाल और सुस्त लगने लगती है, जो आपके स्किन को अनहेल्दी बना देती है. इसी लिए सर्दियों में त्वचा को निखारने और स्वस्थ बनाए रखने के लिए कुछ इन स्किनकेयर टिप्स की मदद लेनी पड़ती है. इससे आपकी त्वचा हाइड्रेटेड और मॉइश्चराइज रहेगी. तो आइए जानते हैं क्या हैं वे स्किनकेयर टिप्स जिनसे सर्दियों में भी आपकी त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग बनी रहेगी...

Skin Care Tips: सुबह उठने की ये आदतें आपको दे सकती हैं ग्लोइंग स्किन

3khob3jg

1.हाइड्रेट

हाइड्रेशन स्वस्थ और कोमल त्वचा के लिए बहुत जरूरी है. इसलिए अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन भर में पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं. निर्जलीकरण न केवल त्वचा के लिए बुरा है बल्कि यह आपके पाचन तंत्र को भी प्रभावित कर सकता है.

n28he48o

2.मॉइस्चराइजिंग

त्वचा को हमेशा मॉइस्चराइज रखें. क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग आपकी स्किनकेयर रूटीन का जरूरी हिस्सा है और इसे एक दिन भी नहीं छोड़ना चाहिए. एक अच्छी गुणवत्ता वाला मॉइस्चराइज़र चुनें जो आपकी त्वचा के अनुकूल हो. जरूरत पड़ने पर आप अपने त्वचा विशेषज्ञ से भी सलाह ले सकते हैं.

7t9fdcqo

3.नहाने के लिए गुनगुना पानी

सर्दियों के दौरान ठंडे पानी में नहाना मुश्किल होता है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ज्यादा गर्म पानी का उपयोग करने की जरूरत है. यह त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और शुष्क और बेजान बनाता है. इसलिए हमेशा गुनगुने पानी से ही नहाएं.

g3uaacd8

4.सही खाद्य पदार्थ

सर्दियों के दौरान अपनी त्वचा को नमीयुक्त और स्वस्थ बनाए रखने के लिए स्वस्थ आहार लेना बहुत जरूरी है. फल और सब्जियां ज्यादा खाने चाहिए. ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरपूर आहार भी लेना चाहिए.

94rrjejg

5.अपने उत्पादों पर नजर रखें

अक्सर कुछ स्किनकेयर उत्पाद सर्दियों के दौरान आपकी त्वचा पर चकत्ते पैदा कर सकते हैं. तो अपने उत्पादों पर नज़र रखें, अगर उनमें से कोई भी सूखापन या चकत्ते का कारण बनता है तो इसका उपयोग करना बंद कर दें.

bse8euu

6.कोई नया स्किनकेयर रूटीन नहीं

सर्दियों के दौरान कभी भी किसी नए स्किनकेयर रूटीन को न आजमाएं. अपने मौजूदा रूटीन को कभी न छोड़ें.

hr3tqjk

7.घरेलू उपचार

Newsbeep

कठोर रसायनों की तुलना में आपकी त्वचा के लिए घरेलू उपचार हमेशा अधिक प्रभावी और सुरक्षित होते हैं. इसलिए अपनी त्वचा को एक अतिरिक्त चमक देने के लिए सर्दियों के लिए कुछ होममेड फेस पैक आज़माएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ग्लोंइग स्कीन पाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 शानदार फूड्स