शराब की दुकानें 7 घंटे तो सब्जियों की दुकानें खुल रही हैं सिर्फ 3 घंटे, गुस्साई महिलाओं ने किया विरोध

आंध्र प्रदेश की महिलाएं शराब की दुकानें खोले जाने को लेकर कुछ खास खुश नजर नहीं आईं. एएनआई के मुताबिक, ''विशाखापत्तनम में मंगलवार को महिलाओं ने शराब की दुकानें खोले जाने को लेकर विरोध किया''.

शराब की दुकानें 7 घंटे तो सब्जियों की दुकानें खुल रही हैं सिर्फ 3 घंटे, गुस्साई महिलाओं ने किया विरोध

आंध्र प्रदेश की महिलाएं शराब की दुकानें खोले जाने से खुश नहीं हैं.

नई दिल्ली:

लॉकडाउन 3.0 (Lockdown 3.0) में 4 मई से शराब की दुकानों (Liquor Shops) को खोलने की भी इजाजत दे दी गई है. शराब की दुकाने खोले जाने की अनुमति देने के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई सारे मीम्स वायरल होने लगे थे. इसके बाद 4 मई को कई जगहों पर लोग शराब की दुकानों के बाहर खड़े नजर आए और इसके कई वीडियो और तस्वीरें भी वायरल हुई थीं. 

शराब के ठेके खुलने के बाद से ही लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइनों में लगे हुए नजर आए. देशभर के कई राज्यों से इस तरह के वीडियो सामने आए हैं, जहां लोग शराब की दुकानों के बाहर लाइन में लगे हुए नजर आए.

हालांकि, आंध्र प्रदेश की महिलाएं शराब की दुकानें (Liquor Shop) खोले जाने से काफी नाराज हैं. एएनआई के मुताबिक, ''विशाखापट्टनम में मंगलवार को महिलाओं ने शराब की दुकानें खोले जाने को लेकर विरोध किया''. इस बारे में बात करते हुए एक महिला ने कहा, ''सब्जियों की दुकानें केवल 3 घंटों के लिए खुल रही हैं लेकिन शराब की दुकानें 7 घंटे तक खोली जा रही हैं''. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, यह सच है कि कई राज्यों में जरूरत के सामान की दुकानों और सब्जियों की दुकानों को एक नियमित समय तक के लिए खोलने की ही अनुमति दी गई है. वहीं शराब की दुकानों को दिन में सबसे ज्यादा देर तक खोले जाने की इजाजत दे दी गई है. 

लॉकडाउन 3.0 में सरकार द्वारा शराब की दुकानों को खोले जाने के आदेशों का कई लोग विरोध कर रहे हैं लेकिन अकेले कर्नाटक में ही पहले दिन 45 करोड़ तक की शराब की बिक्री हुई थी. हालांकि, 4 मई को जो हुआ उसे देखते हुए कई राज्यों ने जरूरी कदम उठाए हैं. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत का कोरोना टैक्स लगा दिया है. वहीं छत्तिसगढ़ सरकार लोगों के घर पर ही शराब डिलिवर करने की प्लानिंग कर रही है.