NDTV Khabar

#SelfieWithSapling: पौधे के साथ सेल्फी लेते नजर आए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, PM मोदी भी बोले- पौधे को पेड़ बनाओ

पीएम मोदी ने अपने ट्विट में लिखा..."हमारा ग्रह और पर्यावरण बहुत अमूल्य है. #WorldEnvironmentDay के मौके पर हमें ये संकल्प लेना चाहिए कि हम इस ग्रह को स्वच्छ रखें. पर्यावरण के साथ मिलकर चलने पर ही हमें बेहतर भविष्य मिल सकता है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
#SelfieWithSapling: पौधे के साथ सेल्फी लेते नजर आए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, PM मोदी भी बोले- पौधे को पेड़ बनाओ

#SelfieWithSapling

खास बातें

  1. विश्व पर्यावरण दिवस है आज
  2. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर शेयर की सेल्फी
  3. कैंपेन अफरोज शाह से प्रेरित
नई दिल्ली:

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) पर एक कैंपेन शुरू किया है. इस कैंपेन में आपको नेचर से जुड़ी किसी भी चीज़ के साथ सेल्फी लेनी होगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "हमने लोगों के लिए पौधा लगाओ कार्यक्रम शुरू किया है, जिसमें लोग सेल्फी लेकर इसे #SelfieWithSapling के साथ पोस्ट करें."

राष्ट्रीय कृषि बाजार के एक्सपर्ट अभिनव बिल्लाई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रकाश जावड़ेकर की पौधे के साथ सेल्फी की तस्वीर को शेयर किया. अब पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) और एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) के साथ मिलकर इस नए कैंपेन के तरह पौधे लगाएंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-फितर के मौके पर दी बधाई, ट्विटर पर इस अंदाज में दिया संदेश


प्रकाश जावड़ेकर ने पीएम मोदी (PM Modi) के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट एक वीडियो को रीट्वीट भी किया. ये वीडियो पीएम मोदी के केदारनाथ दर्शन के दौरान की है. वीडियो में वह कह रहे हैं कि सिर्फ पौधे लगाने से कुछ नहीं होगा, लोगों को उसे पेड़ बनने तक उसकी देखभाल करनी होगी.

पीएम मोदी ने अपने ट्विट में लिखा..."हमारा ग्रह और पर्यावरण बहुत अमूल्य है. #WorldEnvironmentDay के मौके पर हमें ये संकल्प लेना चाहिए कि हम इस ग्रह को स्वच्छ रखें. पर्यावरण के साथ मिलकर चलने पर ही हमें बेहतर भविष्य मिल सकता है." उन्होंने कहा कि प्रकृति के साथ प्रेम और सौहार्द के साथ रहने से सुन्दर भविष्य का रास्ता खुलेगा.

इस सेल्फी विद सापलिंग (पौधे लगाना) के ट्विट में प्रकाश जावड़ेकर ने वायु प्रदूषण के बारे में बात की और लोगों से इसे कम करने के लिए सुझाव मांगे. आगे बढ़ती ग्लोबल वॉर्मिंग के बारे में भी चिंता जताई. 

बबीता फोगाट को मिला 'दिलवाला', सोशल मीडिया पर खुद दिखाई होने वाले पति की तस्वीर...Post Viral

ये कैंपेन अफरोज शाह (Afroz Shah) से प्रेरित है. यह मुम्बई के रहने वाले और पेशे से वकील हैं. अफरोज ने ही मुम्बई शहर के वरसोवा बीच की सफाई अभियान चलाया. यह मुम्बई में मौजूद समुद्री किनारों से कचरा हटाने का कैंपेन चलाते हैं. 

बता दें, 5 जून 1974 को पहला विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. विश्व पर्यावरण दिवस पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण हेतु पूरे विश्व में मनाया जाता है.

टिप्पणियां

VIDEO: रवीश की रिपोर्ट : प्रकाश जावड़ेकर के गोद लिए गांव की कहानी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement