NDTV Khabar

World Happiness Day: हैप्पीनेस डे पर दूसरों को बांटे खुशियां, होगा खूबसूरत एहसास

आप हैप्पीनेस डे की शुरुआत परिवार से ही कर सकते हैं. इस दिन अपने माता-पिता या फिर वाइफ को खास टाइम देकर उन्हें खुशी का एहसास कराएं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Happiness Day: हैप्पीनेस डे पर दूसरों को बांटे खुशियां, होगा खूबसूरत एहसास

20 मार्च को पूरी दुनिया में खुशियों का दिवस (वर्ल्ड हैप्पीनेस डे) मनाया जाता है. वैसे तो साल के 365 दिन खुशी से बिताने चाहिए, लेकिन अगर हैप्पीनेस डे हो तो खुशियां सेलिब्रेट करना तो बनता है. लेकिन अगर आप इस दिन कुछ अलग करके दूसरों को खुशी बांटने का काम करते हैं तो इस दिन को सेलिब्रेट करने का इससे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है. ऐसा करने से आपको खुद ही खुशी का एक खूबसूरत एहसास होने लगेगा. इसके साथ ही आपको देखकर दूसरे लोग भी इस काम के लिए प्रोत्साहित होंगे. आइए बतातें हैं कि कैसे हैप्पीनेस डे पर आप किसी के चेहरे पर मुस्कान बिखेर सकते हैं. 

परिवार को दें क्वॉलिटी टाइम
आप हैप्पीनेस डे की शुरुआत परिवार से ही कर सकते हैं. इस दिन अपने माता-पिता या फिर वाइफ को खास टाइम देकर उन्हें खुशी का एहसास कराएं. ऐसे में आप परिवार के साथ डिनर या फिर मूवी देखने जा सकते हैं. इससे सभी को खुशी मिलेगी. 

टिप्पणियां

ऑफिस में करें ये काम
अगर आप ऑफिस में किसी सीनियर पोस्ट पर हैं तो हैप्पीनेस डे को अपने तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं. इस दिन अपने जूनियर के काम की खुलकर तारीफ करें और उन्हें अच्छे कॉम्पलिमेंट देकर खुशी का एहसास कराएं. आपके सिर्फ इतना करने से ऑफिस का माहौल काफी खुशनुमा हो जाएगा. हालांकि अगर आप रोज इस काम को रोज अपनाते हैं तो यह खुशनुमा माहौल हमेशा के लिए आपके आसपास बना रहेगा. 


खुद के लिए करें ये काम
अक्सर देखा जाता है कि लोग खुद के लिए वक्त निकालना भूल जाते हैं. लेकिन हैप्पीनेस डे पर आप खुद के लिए थोड़ा वक्त निकालें और वो करें जो आपको पसंद है. इस दिन आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से मिलने भी जा सकते हैं. इससे आपका काम का बोझ भी हल्का हो जाएगा और दोस्त से मिलकर आपको खुशी भी मिलेगी. 

मुस्कुराकर दें हर बात का जवाब
कहा जाता है कि एक मुस्कान बड़े से बड़े गुस्से को भी शांत कर देती है. इसीलिए जिससे भी और जैसी भी बात करें मुस्कुराकर करें. ऐसा करने से आपके आसपास कभी भी डिप्रेस करने वाला माहौल नहीं बन पाएगा. जिससे आप किसी भी हालात में खुद को खुशी दे पाएंगे.
 

लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement