NDTV Khabar
होम | लाइफस्टाइल

लाइफस्टाइल

  • प्रियंका चोपड़ा ने बताया- कम समय में कैसे कर सकते है मेकअप, शेयर किया Zoom Glam Tutorial वीडियो
    प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कुछ मेकअप टिप्स दिए हैं. उन्होंने लिखा, 'हो सकता है कि मेरे पास घर की ग्लैम रूटीन में फिजूल खर्च न हो, लेकिन इसने मेरे लिए बहुत काम किया है'
  • ऑफिस में कैसे दिखे बेस्ट, यहां फॉलो करें प्रियंका चोपड़ा के मेकअप हैक्स
    अगर खुद को एक परफेक्ट लुक देना चाहती है तो किसी भी ड्रेस पर अपनी ज्वैलरी का सही चयन करें. अपने बैग में हमेशा एक ऐसे इयरिंग रखें जो ज्यादा भड़कीले न हो और किसी भी ड्रेस पर आसानी से मैच हो जाए. इसी के साथ इस बात का खास ध्यान रखें, आपके कपड़ और मेकअप, दोनों में सही बैलेंस हो, कुछ भी ओवर न लगे.
  • Guru Gobind Singh Jayanti 2021: गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती पर ये खास मैसेज भेजकर अपनों को दें लख-लख बधाई
    Guru Gobind Singh Jayanti 2021: गुरु गोबिंद सिंह (Guru Gobind Singh) सिख धर्म के 10वें गुरु, दार्शनिक और कवि हैं. उन्‍होंने खालसा वाणी - "वाहेगुरु जी का खालसा, वाहेगुरु जी की फतह" दी. बैसाखी के दिन 1699 में उन्‍होंने खालसा पंथ (Khalsa Panth) की स्‍थापना की थी. उन्‍होंने सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब (Guru Granth Sahib) को भी पूरा किया था. गुरु गोबिंद सिंह की गिनती महान लेखकों और रचनाकारों में होती है.
  • Video: मक्खन वाली चाय सोशल मीडिया पर वायरल, अजीबोगरीब रेसिपी पर भड़के लोग बोले- चीज़ और पनीर भी डाल देते
    हमारे देश में अधिकतर लोगों के दिन की शुरुआत चाय की पहली चुस्की के साथ ही होती है. मौका कोई भी हो, चाय लवर्स चाय पीने का बहाना ढूंड ही लेते हैं. लोग अपने टेस्ट के हिसाब से अलग-अलग तरह की चाय पीना पसंद करते हैं.
  • Makar Sankranti Wishes 2021: 'हर पल सुख और शांति, आप सबके लिए लाए मकर संक्रांति', अपनों को ये खास मैसेज भेजकर दें बधाई
    Makar Sankranti Wishes 2021: मकर संक्रांति हिंदू धर्म का एक प्रमुख त्योहार है. इस साल यह पर्व 14 जनवरी को मनाया जा रहा है. इस दिन सूर्य दक्षिणायन से उत्तरायण होता है और खरमास समाप्‍ति के साथ ही शुभ कार्यों की शुरुआत हो जाती है. शादी से लेकर पूजा-पाठ तक सभी मंगल कार्य मकर संक्रांति (Makar Sankranti) से शुरू कर दिए जाते हैं. इस दिन पतंग उड़ाई जाती है, घरों में खिचड़ी बनती है और खास तिल के लड्डू खाए जाते हैं. मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2021) को दक्षिण भारत में पोंगल (Pongal) के नाम से जाना जाता है. गुजरात और राजस्थान में इसे उत्तरायण (Uttarayan) कहा जाता है. गुजरात में मकर संक्रांति के दौरान खास पंतग कॉम्पिटिशन भी होता है.
  • Happy Lohri 2021: ये 10 शानदार मैसेज भेजकर अपनों को दें लोहड़ी की लख-लख बधाई, त्योहार की मिठास होगी डबल
    Happy Lohri 2021: लोहड़ी उत्तर भारत का सबसे लोकप्रिय त्योहार है. खासतौर पर पंजाब में यह त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस साल लोहड़ी (Lohri 2021) का पर्व 13 जनवरी को मनाया जा रहा है. यह नए साल (New Year 2021) का पहला त्योहार (Lohri) है.  इस दौरान परिवार और दोस्त मिलकर जश्न मनाते हैं. रात के वक्‍त सब लोग खुले आसामन के नीचे आग जलाकर उसके चारों ओर चक्‍कर काटते हुए लोक गीत गाते हैं, नाचते हैं और मूंगफली, मकई, रेवड़ी व गजक खाते हैं. लेकिन कोई भी त्योहार अपनों को विश किए बिना अधूरा रहता है.
  • साड़ी पहनने की शौकिन हैं, तो यहां देखें ये डिफरेंट लुक
    अपनी नई सीरीज "क्रिमिनल जस्टिस" के प्रमोशन के दौरान, अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी की साड़िया खास चर्चा का विषय बनी हुई हैं. उनकी साड़ी के लुक को हर कोई पसंद कर रहा है.
  • Makar Sankranti: जानें- क्यों उड़ाई जाती है पतंग, भगवान राम से जुड़ा है इतिहास
    मकर संक्रांति पर देश के कई शहरों में पतंग उड़ाने की परंपरा है. इसी परंपरा की वजह से मकर संक्रांति को पतंग पर्व भी कहा जाता है. मकर संक्रांति के अवसर पर बाजार रंग-बिरंगे पतंगों से सजे नजर आते हैं. सभी लोग छत पर जाकर रंग- बिरंगी पतंग उड़ाते हैं.
  • Lohri Dressup Ideas: चाहती हैं परफेक्ट पंजाबी लुक,  तो फॉलो करें ये टिप्स
    वैसे तो हर त्योहार पर लड़कियां नए लुक अजमाती हैं. वहीं लोहड़ी वाले दिन ज्यादातर लड़कियां चाहती हैं, उनके लुक में पंजाबी टच जरूर आएं. अगर आप भी पाना चाहती हैं लोहड़ी पर परफेक्ट पंजाबी लुक तो फॉलो करें ये टिप्स.
  • Multani Mitti Benefits: जानें, त्वचा के लिए क्यों और कितनी फायदेमंद हैं मुल्तानी मिट्टी ?
    Multani Mitti Benefits: मुल्तानी मिट्टी एक सदियों पुराना घटक है, जिसका  इस्तेमाल ढेरों ब्यूटी बेनेफिट्स के लिए किया जाता है. यह त्वचा और बालों की कई समस्यांओं के लिए एक जादुई सामग्री है. यह मुख्य रूप से त्वचा को चमकदार बनाने और त्वचा की विभिन्न समस्याओं जैसे मुँहासे, निशान, टैनिंग, आदि को ठीक करने के लिए फेस पैक के रूप में इस्तेमाल की जाती है.
  • राज कुंद्रा का गाना सुन रोने लगीं नन्ही बेटी समिशा, शिल्पा शेट्टी ने Video शेयर कर पति से कहा- छोड़ दो सिंगिंग
    बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्गा (Raj Kundra) इन दिनों फैमिली संग नए साल का जश्न मना रहे हैं. शिल्पा और राज ने खास अंदाज़ में अपने इंस्टाफ़ैम को नए साल की बधाई दी है. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली शिल्पा और उनके पति राज कुंद्रा ने अपनी लिटिल प्रिंसेस समिशा की एक क्यूट वीडियो शेयर करते हुए फैन्स को हैप्पी न्यू ईयर 2021 विश किया है. वीडियो में राज अपनी बेटी संग मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं.  
  • New Year 2021: ये हैं वो पांच Resolution,जो कभी नहीं होते पूरे
    ऐसी कोई आदत जिसे हम नए साल में दोहराना ही नहीं चाहते, लेकिन कुछ वादे ऐसे होते हैं तो हम निभा नहीं पाते. आइए जानते हैं उनके बारे में.
  • New Year Resolutions 2021: इन 5 रेज़ोल्यूशन के साथ करें 2021 की शुरुआत, बनी रहेंगी खुशियां और मिलेगी कामयाबी
    New Year's Resolutions 2021: नए साल का आगाज़ हो चुका है. 2020 में कई उतार-चढ़ाव देखने के बाद अब नए साल 2021 (New Year 2021) ने दस्तक दे दी है. दुनियाभर के लोग नई उम्मीदों और नए जोश के साथ नए साल का स्वागत कर रहे हैं और हर साल की तरह इस साल भी अपनी अच्छी और खुशहाल जिंदगी के लिए नए-नए रेज़ोल्यूशन्स बना रहे हैं. न्यू ईयर रेजोल्यूशन्स यूं तो सभी लोग बना लेते हैं, लेकिन उन्हें पूरा बहुत कम लोग ही कर पाते हैं. लेकिन इस नए साल 2021 (Happy New Year 2021) में आप खुद से वादा करें कि आप जो भी रेजोल्यूशन्स बनाएंगे, उन्हें जरूर पूरा करेंगे. हम आपको कुछ खास न्यू ईयर रेजोल्यूशन्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी जिंदगी में बेहतर बदलाव ला सकते हैं. 
  • कड़ाके की ठंड में सड़क के कुत्तों का ख्याल रख रही है यह लड़की, टायर से बेड बनाकर सर्दी से कुत्तों का यूं कर रही बचाव
    राजधानी दिल्ली में हर साल की तरह इस साल भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. यूं तो दिल्ली की सर्दी अपने आप में ही मशहूर है, लेकिन इस साल की ठंड सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. कड़ाके की सर्दी और ठंडी हवाओं से एक ओर जहां इंसानों का बुरा हाल है, तो वहीं, सड़कों पर रहने वाले कुत्ते भी ठंड से ठिठुर रहे हैं. ऐसे में एक पशु चिकित्सा छात्र आवारा कुत्तों को ठंड से बचाने के लिए एक शानदार काम कर रही है.
  • Happy New Year 2021: घर में रहकर ऐसे मनाएं नए साल का जश्न, सेलिब्रेशन का मज़ा होगा दोगुना
    Happy New Year 2021: नए जोश और नई उम्मीदों के साथ नया साल 2021 (New Year 2021) दस्तक देने के लिए तैयार है. 2020 में कई पाबंदियों में रहने के बाद अब दुनियाभर के लोग अच्छे की कामना करते हुए नए साल का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, इस बार कोरोनावायरस के चलते नए साल का जश्न कुछ अलग तरीके से मनाया जा रहा है. अधिकतर लोग अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए साल का स्वागत घरों में रहकर ही करेंगे. लेकिन इससे आपकी पार्टी या एंजॉयमेंट में बिल्कुल भी कमी नहीं आएगी. हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर के आप अपने घर में रहकर शानदार तरीके से नए साल का जश्न मना सकते हैं. 
  • इस तरह घर पर बनाएं Chilli Garlic Noodles, ये है सबसे आसान रेसिपी
    चाइनीज डिशेज के विपरीत, इंडो-चाइनीज व्यंजनों में कई प्रकार के शाकाहारी व्यंजन होते हैं और इसमें कई मसालेदार व्यंजन भी शामिल होते हैं जैसे कि चिली गार्लिक नूडल्स. चिली गार्लिक नूडल्स सबसे लोकप्रिय भारतीय-चीनी व्यंजनों में से एक है. यह टेस्टी बहुत ही आसानी से घर पर भी बनाई जात सकती है.
  • Instant Energy चाहते हैं तो अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें
    जब से कोविड -19 महामारी फैली है लोग अपने घरों तक ही सीमित हो गए हैं. तबसे लोग खुद काफी कम एनर्जेटिक महसूस करने लगे हैं. आप जो भोजन करते हैं और जिस तरह का आहार लेते हैं वह आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. यह आपके शरीर को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रभावित करता है. भोजन पूरे दिन आपकी ऊर्जा का स्तर निर्धारित करता है.
  • Skin Care: अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो कभी न पहनें इन Fabrics से बने कपड़े
    Skin Care:हम सभी अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए बहुत सी चीजें करते हैं. हम सभी के लिए ये जरूरी है कि हम अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल करें. लेकिन, गौर करने वाली बात ये है कि आखिर हम अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल के लिए किन खास बातों पर ध्यान देते हैं और किन जरूरी बातों पर ध्यान देना भूल जाते हैं.
  • Beetroot Soup Recipe: घर पर टेस्टी और हेल्दी चुकंदर सूप बनाने की आसान रेसिपी
    Beetroot Soup Recipe: कड़ाके की सर्दी शुरु हो चुकी है और ऐसे में हमें घर में बैठकर कुछ गरमा गरम खाने और पीने का मन करता है. अगर आप टमाटर और स्वीट कॉर्न सूप पीकर बोर हो गए हैं, तो आपको ट्राई करना चाहिए चुकंदर सूप. जी हां, चुकंदर सूप जितना टेस्टी और हेल्दी होता है उतना ही बनाने में भी आसान है.
  • जानिए, क्या हैं सर्दियों में अदरक का काढ़ा पीने के अद्भुत फायदे ?
    अदरक का उपयोग सबसे भरोसेमंद घरेलू सामग्री के रूप में किया जाता है और बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं के उपचार के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है. एक ऐसा घोल जिसे काढ़ा के नाम से भी जाना जाता है, अदरक का रस निकालकर, उसे उबलते पानी में घोलकर तैयार किया जाता है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com