Hindi news home page
होम | लाइफस्टाइल

लाइफस्टाइल

  • ऐसे होगा पतली कमर या 0 फिगर पाने का सपना पूरा
    आज 100 में 80 फीसदी लोग पतली कमर या 0 फिगर पाने की इच्‍छा रखते हैं. सैर करना, डाइटिंग करना, जिम जाना.. उनकी इसी इच्‍छा का एक अंग है. पर आपकी ये तमाम कोशिशें उस समय विफल हो जाती हैं, जब उम्‍मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिल पाते. फिटनेस हर व्‍यक्ति के लिए जरूरी है, खासकर आज के दौर में जब हमारे पास कुर्सी पर बैठकर काम करने के अलावा कोई चारा नहीं रह गया है. अगर आप चाहते है फिट बॉडी की अपनी इच्‍छा पूरी करने की तो ये टिप्‍स आपके काफी काम आ सकते हैं.
  • वो पांच बातें जो दिल्ली की हर लड़की की रग-रग में बसती हैं...
    हर शहर का रहन-सहन, बातचीत का अपना एक ढंग, एक तरीका होता है. ठीक इसी तरह दिल्ली वालों का भी है. और दिल्ली की लड़कियों के स्टाइल के तो क्या कहने. आईए आपको बताते हैं वो पांच बातें, जो हर दिल्ली की लड़की की रग-रग में बसी हैं... 
  • रिलेशनशिप टिप्स: ये उपाय झगड़ों को जड़ से उखाड़ देंगे...
    अक्सर ही प्यार में तकरार हो जाती है, लेकिन जरूरत है कि उससे आपके बीच दूरियां न पैदा हों. ऐसा न हो इसके लिए आपको ध्यान रखनी होंगी कुछ खास बातें.
  • कैसी है आपकी पर्सनालिटी, बताएगा हीरा
    अंडाकार, नाशपाती या दिल के आकार के हीरे की अंगूठी इसे पहनने वाले के व्यक्तित्व को भी परिभाषित करती है और हीरा जैसा कीमती रत्न आपके व्यक्तित्व को एक नई ऊंचाई भी देता है, शुक्र ग्रह का यह प्रतिनिधि रत्न समाज में आपका सम्मान बढ़ाता है. वारारोहा ब्रांड की आभूषण डिजाइनर अनुष्का जैन और आभूषण डिजाइनर पूजा जुनेजा ने हीरे के आकार के साथ उसे परिलक्षित करने वाले व्यक्तित्व के बारे में ये बाते बताई हैं:
  • मर्दों की सख्त त्वचा के लिए बेहतरीन घरेलू उपाय
    वो जमाने गए जब मेक-अप और स्किन केयर सिर्फ महिलाओं का ही काम माना जाता था. भई, टाइम बराबरी का है. आज का मर्द सिर्फ काम और व्‍यापार में खुद को झोंक देना नहीं चाहता, वह जीवन को खूबसूरती के साथ जीना भी चाहता है. खूबसूरत दिखना चाहता है और यही वजह है कि बाजार में मर्दों की सख्‍त त्‍वचा को ध्‍यान में रखकर कई उत्‍पाद भी आ गए हैं...
  • गर्मियों में लड़कों की टफ और लड़कियों की सॉफ्ट स्किन के लिए घरेलू नुस्खे
    गर्मियों में तेज धूप से होने वाली टेनिंग, पसीने से होने वाली घमोरियां, त्‍वचा में जलन और कई दूसरी तरह की परेशानियां पैदा करती हैं. अक्‍सर हम इनसे बचने के लिए पार्लर के चक्‍कर लगाते हैं, लेकिन मामला ठीक होने की बजाए और खराब हो जाता है.
  • आज जान लो वो बातें, जो मां ने तुम्हें कभी नहीं बताई... 
    मां और बच्चे का रिश्‍ता बेहद करीबी होता है. इसमें खूब सारा प्यार और भरोसा होता है. एक बच्चे को शायद इस दुनिया में सबसे ज्यादा विश्वास अपनी मां पर ही होता है. उसे लगता है कि उसकी मां उससे कुछ नहीं छिपाती, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसी बहुत सी बातें हैं, तो मां अपने बच्चें से शेयर नहीं करती. एक नजर उन्हीं बातों पर...
  • सेहतमंद रहना है, तो सोचिए नहीं आज से ही बदल लीजिए लाइफस्‍टाइल...
    अगर आप देश की राजधानी दिल्‍ली में रहते हैं, तो यकीनन रोज आप यहां के प्रदूषण से परेशान होकर सोचते होंगे कि आप कल से ही जिम ज्‍वॉइन करेंगे या शहर ही बदल लेंगे...
  • ये रहे लड़कों के वो ट्रिक्स, जिनके बारे में नहीं जानती लड़कियां...
    आईए नजर ड़़ालते हैं लड़कों के ऐसे ही कुछ चालाकी भरे ट्रिक पर, जिन्हें वे अक्सर इस्‍तेमाल में लाते हैं लड़कियों का दिल जीतने के लिए...
  • रिश्ते  को बनाना है सफल, तो ये रहे <b>टॉप 5</b> सीक्रेट...
    कोई भी रिश्ता परफेक्ट नहीं होता, उसे परफेक्ट बनाना पड़ता है। रिश्ता चाहे जैसा हो, जिसके साथ हो, उसे सलामत रखना जरूरी है। जाहिर है हर रिलेशनशिप की अपनी जरूरतें और अपनी परेशानियां होती हैं, तो उनके प्रति हमारा समर्पण और जिम्मेदारियों का लेवल भी अलग-अलग होता है।
  • कॉलेज में हुआ प्यार, तो इसके बहुत फायदे हैं यार...
    जब आप अपने क्लासमेट से ही प्‍यार कर बैठते हैं तो खुद को नेगेटिव न करें. अगर आप दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं, तो यह कई मायनों में आप दोनों के लिए फायदेमंद भी है- 
  • टाइम से सोएगा आपका बच्‍चा, तो नहीं सताएगा मोटापा
    छोटी उम्र से ही नियमित दिनचर्या का पालन करने के बहुत से फायदे हैं. एक नए शोध में सामने आया है कि नियमित रूप से समय पर सोने, खाना समय पर खाने और एक निश्चित समय पर मनोरंजन हो जाने से प्री-स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर होता है. उनमें मोटापे की संभावना भी कम रहती है. अमेरिका के ओहियो स्टेट विश्वविद्यालय की प्रमुख लेखक सारा एंडरसन ने कहा, "इस शोध से ज्यादा साक्ष्य मिलते हैं कि प्री-स्कूली आयु वाले बच्चों में दिनचर्या उनके बेहतर स्वास्थ्य विकास से जुड़ी होती है. यह इन बच्चों के मोटापाग्रस्त होने की संभावना को भी कम करती है."
  • गर्मियों में लू: लक्षण, कारण और बचाव के घरेलू उपाय...
    शरीर में पानी की कमी, बहुत ज्यादा गर्मी या और भी कई दूसरे कारणों से लू लग जाती है. गर्मियों में लू लगना आम बात है. आईए जानें इसके लक्षण, कारण और बचाव के घरेलू उपाय...
  • गर्मियों में धूप से त्वचा को बचाने के लिए करें ये उपाय, नहीं होगी सन बर्न की समस्‍या
    गर्मी के मौसम में स्‍कीन बर्न की समस्‍या से लगभग सभी को गुजरना पड़ता है और इससे बचने के लिए बहुत उपाय करते हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि नारियल तेल, जोजोबा तेल और खूब पानी पीने से धूप से त्वचा को झुलसने से बचाया जा सकता है.
  • एनर्जेटिक रहना है तो कैफीन छोड़िए और डालिए सीढ़ियां चढ़ने की आदत
    रोजाना 10 मिनट सीढ़ियां चढ़ने से आप अपने भीतर अधिक ताजगी महसूस करेंगे. यह 50 मिलीग्राम कैफीन या सोडा की एक कैन के बराबर ऊर्जा देता है. अमेरिका के जार्जिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर व शोध के सह लेखक पैट्रिक जे. ओ कोनोर ने कहा, "हमने पाया कि कैफीन और सीढ़ियों पर चहलकदमी करने की दोनों स्थितियों में उन्हें कैसा महसूस हुआ, इसमें ज्यादा अंतर नहीं था."
  • होटल में जाने पर आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद आता है... इस सर्वे में छुपा है वह जवाब
    होटलों में ठहरने के दौरान अधिकतर ग्राहक नाश्ता, खाना या बड़े से स्विमिंग पूल की जगह साफ-सफाई और आराम को ज्यादा तरजीह देते हैं.
  • आई मेकअप उतारने के लिए अपनाएं ये टिप्स
    आंखें चेहरे का अहम हिस्सा होती हैं. आंखें ही हमारे मन की बात कई बार दूसरों तक पहुंचा कर हमारी बहुत मदद करती हैं. लड़कियां आंखों की चमक और सुन्दरता पर खूब ध्यान देती हैं.
  • अगर दांतों को लंबे समय तक रखना है मजबूत...
    आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दांत हमारे शरीर का ऐसा भाग हैं, जो खुद को हील यानी रिपेयर या ठीक नहीं कर सकते. शरीर के ज्‍यादातर अंगों में खुद को स्वयं हील करने की ताकत होती है. लेकिन दांतों के पास ऐसा विकल्प नहीं.
  • Hey Boys, तुम्हारी वो तुमसे हमेशा सुनना चाहती है ये 5 बातें...
    कभी-कभी रिलेशनशिप में बिना वजह कड़वाहट आ जाती है. जिसके लिए अक्‍सर कपल्स एक दूसरे को ब्लेम करते रहते हैं. इस कड़वाहट को दूर करने के लिए लड़कों को समझनी होंगी लड़कियों के मन कि वो पांच बातें, जो वो हमेशा सुनना चाहती है अपने ब्वॉयफ्रेंड से... 
  • अगर आपका भी निकला है पेट तो पहनें ऐसे कपड़े, टमी नहीं आएगा नजर
    अगर आपका पेट बाहर निकल गया है और आप इससे परेशान हैं, तथा इसे छिपाना चाहते हैं तो इसके लिए आप लंबे फ्लोवी टॉप और ढीले-ढाले पहनावों का चयन कर सकती हैं.
12345»

Advertisement

Advertisement