NDTV Khabar

हैदराबाद विज्ञान कांग्रेस में 25 नोबल पुरस्कार विजेताओं के आने की संभावना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद विज्ञान कांग्रेस में 25 नोबल पुरस्कार विजेताओं के आने की संभावना

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय की ओर से अगले साल तीन से सात जनवरी तक आयोजित होने जा रहे ‘105वें भारतीय विज्ञान कांग्रेस’ में संबोधन के लिये करीब 25 नोबल पुरस्कार विजेताओं के आने की संभावना है.

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एस रामचंद्रम ने बताया कि विश्वविद्यालय इस साल अपना शताब्दी वर्ष मना रहा है और छठी बार वह विज्ञान कांग्रेस की मेजबानी करने जा रहा है. इससे पहले विश्वविद्यालय वर्ष 1937, 1954, 1967, 1979 और 1998 में इसका आयोजन कर चुका है.

टिप्पणियां

भारतीय विज्ञान कांग्रेस संघ :आईएससीए: के सभापति प्रोफेसर अच्युत सामंत ने बताया कि कार्यक्रम में करीब 25,000 लोगों के शामिल होने की संभावना है.


प्रोफेसर रामचंद्रम ने कहा कि ऐसी संभावना है कि इस अवसर पर संबोधन के लिये करीब 25 नोबेल पुरस्कार विजेता आयेंगे. देश के सबसे पुराने और बड़े भारतीय विज्ञान कांग्रेस सम्मेलन का उद्घाटन पारंपरिक तौर पर प्रधानमंत्री करते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement