NDTV Khabar

19वां अंतरराष्ट्रीय मुशायरा ‘जश्न-ए-बहार’ कल दिल्ली में, कई मुल्कों के शायर लेंगे हिस्सा

38 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
19वां अंतरराष्ट्रीय मुशायरा ‘जश्न-ए-बहार’ कल दिल्ली में, कई मुल्कों के शायर लेंगे हिस्सा

आधा दर्जन से ज्यादा मुल्कों के शायर हिस्सा लेंगे ‘जश्न-ए-बहार’ में हिस्सा

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में 19वां अंतरराष्ट्रीय मुशायरा ‘जश्न-ए-बहार’ शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा. इस मुशायरे में देश सहित आधा दर्जन से ज्यादा मुल्कों के शायर हिस्सा लेंगे.

इनके अलावा मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला और लोकसभा सांसद शत्रुघन सिन्हा सहित देश की कई जानी-मानी हस्तियां भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी.

आयोजकों ने कहा ‘‘19वां अंतरराष्ट्रीय मुशायरा यहां मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में 14 अप्रैल को शाम साढ़े छह बजे से होगा.’’ उनका कहना है कि उर्दू जैसी खूबसूरत जबान के जरिए मुल्क में अमन और मुहब्बत कायम करने की यह कोशिश है और यह सभी को करीब लाने की पहल है.

इस मुशायरे में न्यूयार्क (अमेरिका) से डॉ. अब्दुल्ला अब्दुल्ला, मैचेस्टर (ब्रिटेन) से बासिर काज़मी, ओसाका (जापान) से सो यामाने, टोरेंटो (कनाडा) से जावेद दानिश, दोहा (क़तर) से अज़ीज़ नबील और कुवैत से शाहजहां जाफ़री शिरकत करने के लिए हिन्दुस्तान तशरीफ ला रहे हैं.

वहीं भारतीय शायरों में जावेद अख्तर, मंसूर उस्मानी, गौहर रज़ा, डॉ. नुसरत मेहदी, अक़ील नोमानी, आलोक श्रीवास्तव, डॉ. नसीम निकहत, प्रो. मीनू बख्शी और हुसैन हैदरी के नाम शामिल हैं.

गौरलतब है कि जश्न-ए-बहार हर साल दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय मुशायरे का आयोजन करती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement