'कान्वर्सेशन विद माई लव' एक किताब जो देगी एकदम नया अनुभव...

Book Review: हम बात कर रह हैं लेखक राजीव कपूर की नई किताब 'कान्वर्सेशन विद माई लव' के बारे में. यह एक लव स्टोरी है. 'कान्वर्सेशन विद माई लव' की अनोखी और मजेदार बात यह है कि यह किताब गद्य और पद्य दोनों का मले है. यह किताब अंग्रेजी में है और इसका किंडल संस्करण अमेज़न पर मौजूद है. चलिए जानते हैं इसके बारे में - 

'कान्वर्सेशन विद माई लव' एक किताब जो देगी एकदम नया अनुभव...

'किताबें हमारी सबसे अच्छी दोस्त होती हैं.' यह लाइन आपके कई बार सुनी होगी और जो लोग किताबें पढ़ना पसंद करते हैं उनके लिए तो इस लाइन में उनकी जिंदगी के अहम पहलू होते हैं. हम सभी किताबों से ज्ञान लेते हैं, जीवन का ज्ञान और समझ यहीं से मिली है. एक उम्र के बाद हम सभी अपने-अपने मिज़ाज और पसंद के अनुसार ही किताबें पढ़ना पसंद करते हैं. और नजर रखते हैं किताबों की दुनिया पर क‍ि कोई नई किताब अगर आई हो जो आपके मिज़ाज से मेल खाती हो तो उसे तुरंत पढ़ा जाए. तो अगर आपको प्रेम कहानियां पसंद हैं, आप फिक्शन के दीवाने हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी नई किताब के बारे में जो आपको अपना फैन बना सकती है. हो सकता है कि आप इसे एक नहीं, दो नहीं, तीन या चार बार पढ़ डालें. 

हम बात कर रह हैं लेखक राजीव कपूर की नई किताब 'कान्वर्सेशन विद माई लव' के बारे में. यह एक लव स्टोरी है. 'कान्वर्सेशन विद माई लव' की अनोखी और मजेदार बात यह है कि यह किताब गद्य और पद्य दोनों का मेल है. यह किताब अंग्रेजी में है और इसका किंडल संस्करण अमेज़न पर मौजूद है. चलिए जानते हैं इसके बारे में - 


किताब के बारे में 

प्यार, एक ऐसा शब्द जिसे सुनकर कुछ लोगों का चेहरा खि‍ल कर लाल हो जाता है, तो कुछ का दुखी भी हो सकता है. इस एक शब्द को बहुत से लोगों से पर‍िभाषि‍त करने की कोशि‍श की, लेकिन वे कितने सफल हो पाए इसका जवाब तो शायद हम सभी जानते हैं. 'कान्वर्सेशन विद माई लव' किताब प्यार पर आधारित है, दो प्यार करने वालों पर आधार‍ित है. यह एक लव स्टोरी यानी प्रेम कहानी है. अगर आप भी रोमांटिक किताबें पसंद करते हैं, तो यह आपको यकीनन भाने वाली है. 

इस किताब की खास बात यह है कि यह गद्य और पद्य दोनों का लुत्फ आपको दे सकती है. किताब में प्रेम या प्यार से जुड़े कई पहलुओं को छूने का प्रयास किया गया है. लेखन ने कथा की आत्मा को समझते हुए इसमें जरूरत पड़ने पर कविताओं को बेझ‍िझक जगह दी है और जहां उसे गद्य की जरूरत महसूस हुई है वहां गद्य ने भी बखूबी अपना काम किया है.

इस किताब में बताई गई प्रेम कहानी से आप कितना जुड़ाव महसूस करते हैं यह तो आपको किताब पढ़ने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन इसकी लेखनी और भाषा से यकीनन प्रभावित होंगे.

लेखक राजीव कपूर के बारे में 

किताब के लेखक राजीव कपूर ने सेंट स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में बीए ऑनर्स किया है. आईआईएम लखनऊ से एमबीए की डिग्री हासिल की. वे वर्तमान में वित्तीय पेशेवर हैं और न्यूयॉर्क में रहते हैं. ये उनकी पहली किताब है.

कहां उपलब्ध है

Newsbeep

यह किताब अमेज़न पर मौजूद है. दुनिया भर में लॉकडाउन जैसे हालात को देखते हुए पहले इसका किंडल वर्जन उतारा गया है. 

कितनी है कीमत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रेम की कविता से सजी यह लव स्टोरी अमेज़न पर आपको आसानी से मिल जाएगी. 'कान्वर्सेशन विद माई लव' किताब की कीमत 449 रुपये है, जोकि किंडल वर्जन के लिए है.