NDTV Khabar

दिल्ली: कुसुमांजलि साहित्य सम्मान शनिवार को

कुसुमांजलि फाउंडेशन हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं की सर्वश्रेष्ठ रचना के लिए लेखकों को सम्मानित करेगी. सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र, नकद 2,50,000 रुपये और स्मृति चिह्न प्रदान किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: कुसुमांजलि साहित्य सम्मान शनिवार को

कला, साहित्य के क्षेत्र में काम करने वाली कुसुमांजलि फाउंडेशन राष्ट्रीय राजधानी के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में 12 अगस्त को कुसुमांजलि साहित्य सम्मान समारोह का आयोजन करेगा. समारोह में साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को कर्नाटक एवं केरल के पूर्व राज्यपाल टी.एन. चतुर्वेदी सम्मानित करेंगे. कुसुमांजलि फाउंडेशन हर साल हिंदी की सर्वश्रेष्ठ कृति और अन्य किसी भी भारतीय भाषा की सर्वश्रेष्ठ रचना के लिए कुसुमांजलि साहित्य सम्मान प्रदान करता है. फाउंडेशन इस साल हिंदी के लिए जया जादवानी को और अन्य भारतीय भाषा की श्रेणी में पंजाबी साहित्यकार मनमोहन सिंह बावा और कृपाल कजाक को सम्मानित करने जा रहा है.

फाउंडेशन की संस्थापक कुसुम अंसल ने कहा, "कुसुमांजलि फाउंडेशन हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं की सर्वश्रेष्ठ रचना के लिए लेखकों को सम्मानित करेगी. सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र, नकद 2,50,000 रुपये और स्मृति चिह्न प्रदान किया जाएगा."


टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि जो लेखक पहले सम्मानित हो चुके हैं, उनकी किसी भी नई कृति पर दोबारा पुरस्कार के लिए विचार नहीं किया जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement