Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली पुस्तक मेले में लगा महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय का स्टाल

विश्व पुस्तक मेले (World Book Fair) में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा द्वारा प्रकाशित पुस्तकों और पत्रिकाओं का स्टाल लगाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुस्तक मेले में लगा महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय का स्टाल

महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के स्टाल की तस्वीर

खास बातें

  1. महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय का स्टाल लगाया गया.
  2. यहां विश्वविद्यालय की पुस्तकों को प्रदर्शित किया गया है.
  3. विश्व पुस्तक मेला प्रगति मैदान में चल रहा है.
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित विश्व पुस्तक मेले (World Book Fair) में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा द्वारा प्रकाशित पुस्तकों और पत्रिकाओं का स्टाल लगाया गया है. हाल संख्या 12 ए में स्टाल संख्या 174 और 175 में विश्वविद्यालय के पुस्तकों को प्रदर्शित किया गया है. विदित है कि नई दिल्ली में 4 जनवरी से 12 जनवरी तक विश्व पुस्तक मेला चल रहा है जिसमें देश-विदेश के पुस्तक प्रकाशक सम्मिलित हुए हैं.

महात्मा गांधी जी के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 'गांधी जी, लेखकों के लेखक' यह इस वर्ष के मेले का मुख्य विषय रखा गया है. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास की ओर से आयोजित भव्य मेले में गांधी साहित्य से संबंधित अनेक पुस्तकों को रखा गया है जो इस मेले का मुख्य आकर्षण भी है.

विश्वविद्यालय की ओर से भी 'मेरी कहानी, गांधी की कहानी गांधी की जुबानी', गांधी दृष्टि, गांधी चेतना, गांधी - दर्शन सामाजिक संदर्भ आदि पुस्तकों को पाठकों के लिए उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा हिंदी के प्रतिष्ठित रचनाकारों की महत्वपूर्ण कृतियाँ एवं छवि संग्रह, पत्रिकाओं में बहुवचन,पुस्तक वार्ता और एनल्स आफ हिंदी स्टडीज को स्टाल में प्रदर्शित किया गया है.
 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ, कहा- तकलीफें दूर करने के लिए मिलकर रास्ता निकालें

Advertisement