NDTV Khabar

पटना के गांधी मैदान में सजी 'किताबों की दुनिया', उमड़ेगी पुस्‍तक प्रेमियों की भीड़

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना के गांधी मैदान में सजी 'किताबों की दुनिया', उमड़ेगी पुस्‍तक प्रेमियों की भीड़
पटना:

बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में शनिवार से पुस्तक प्रेमियों की भीड़ उमड़ेगी. 11 दिनों के लिए यहां किताबों की आकर्षक दुनिया सजेगी, जिसमें बड़ी संख्या में प्रकाशक व पुस्तक प्रेमियों के भाग लेने की संभावना है. सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) द्वारा आयोजित होनेवाले पटना पुस्तक मेले के 23वें संस्करण में 300 प्रकाशक भाग लेने जा रहे हैं. 

पटना पुस्तक मेला के संयोजक अमित झा ने शुक्रवार को बताया कि पटना पुस्तक मेला के 23वें संस्करण का इस बार का थीम 'कुशल युवा-सफल बिहार' है. इस पुस्तक मेले में बच्चों पर खास फोकस किया गया है.

उन्होंने बताया कि पुस्तक मेले में इस बार बच्चों में साहित्यिक रुचि को ध्यान में रखते हुए कई कार्यशालाएं और प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं. इसमें विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिए जाएंगे.

टिप्पणियां

चार फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगा पुस्तक मेला
यह पुस्तक मेला चार फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगा. ज्ञान व संस्कृति के इस महाकुंभ में सामयिक प्रकाशन, अग्रवाल पब्लिकेशन, साहित्य अकादमी, राजकमल प्रकाशन, प्रभात प्रकाशन जैसे नामी-गिरामी 300 प्रकाशक अपने साथ नई-पुरानी किताबें लेकर आएंगे. 11 दिवसीय इस मेले में नियमित आयोजनों के साथ ही कई नए कार्यक्रम भी होंगे.

अमित बताते हैं कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस पुस्तक मेला में 'कलाग्राम' बनाया गया है, जिसमें विभिन्न राज्यों से आए कलाकार अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन करेंगे. सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा.

(एजेंसियों से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement