NDTV Khabar

साहित्यकार श्रीलाल शुक्ल पर डाक टिकट जारी

शुक्रवार को राज्यपाल राम नाईक और केंद्रीय दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने प्रख्यात साहित्यकार श्रीलाल शुक्ल पर एक विशेष डाक टिकट जारी किया

13 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
साहित्यकार श्रीलाल शुक्ल पर डाक टिकट जारी
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को राज्यपाल राम नाईक और केंद्रीय दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने प्रख्यात साहित्यकार श्रीलाल शुक्ल पर एक विशेष डाक टिकट जारी किया. इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि श्रीलाल शुक्ल पर डाक टिकट जारी करने के लिए दूरसंचार विभाग बधाई का पात्र है. राम नाईक एवं मनोज सिन्हा ने राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संयुक्त रूप से विशेष डाक टिकट जारी किया. इस मौके पर राम नाईक को श्रीलाल शुक्ल का साहित्य डाक विभाग की ओर से भेंट किया गया.
 
नाईक ने कहा कि वह श्रीलाल शुक्ल के बारे में ज्यादा तो नहीं जानते, लेकिन पिछले कुछ दिनों के भीतर उनके बारे में काफी जानकारी हासिल हुई है. उनके द्वारा लिखित साहित्य का कई भाषाओं में अनुवाद किए जाने से ही उनकी शख्सियत का पता चल जाता है. 

उन्होंने कहा, "उन्हें राजभवन में आए तीन वर्ष हो गए हैं. इस दौरान पहले भी डाक टिकट जारी करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. केंद्र सरकार खासतौर से दूर संचार विभाग की ओर से साहित्यकारों के इस तरह से सम्मान का सिलसिला बरकरार रहना चाहिए." 

इस मौके पर मौजूद केंद्रीय रेल राज्य एवं दूरसंचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, "श्रीलाल शुक्ल एक ऐसे साहित्यकार थे, जिनकी ख्याति से हर कोई वाकिफ है. उनके सम्मान में डाक टिकट जारी होना उनके सम्मान से ज्यादा डाक टिकट का सम्मान है. वह अपनी विधा के अनूठे साहित्यकार थे." 

सिन्हा ने इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, "उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए अपनी मंजूरी दी. इसके लिए दूर संचार विभाग उनका हमेशा आभारी रहेगा. केंद्र सरकार की ओर से आगे भी इस तरीके के कार्यक्रम आयोजित होते रहेंगे और दूरसंचार विभाग साहित्यकारों का सम्मान करता रहेगा."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement