Mother’s Day 2017: मां के प्रेम और दुलार का अहसास कराती हैं ये किताबें

कुछ लोगों को लगता है कि लेखक ज्‍यादातर सामाजिक विषयों पर ही लिखना पसंद करते हैं. ये लेखक केवल देश, सामाजिक और राजनीति तक ही अपनी कलम को समेटकर रह गए हैं. लेकिन कई ऐसे जिन्‍होनें बेहद खूबसूरती से अपनी मां के प्रति अपने प्रेम को कलम के माध्‍यम से पन्‍नों पर उतारने की कोशिश की है. आपको जानकर हैरानी होगी कि लेखकों की ये कोशिश इतनी मार्मिक है कि आपकी आंखों को एक बार गीला जरूर कर देंगी. यकीन नहीं होता तो एक बार इन किताबों को पढ़कर जरूर देखें.

Mother’s Day 2017: मां के प्रेम और दुलार का अहसास कराती हैं ये किताबें

मां के प्रति अपने प्‍यार को दर्शाने का आज सबसे अच्‍छा दिन है.

नई दिल्‍ली:

मां के प्‍यार और दुलार को वैसे तो शब्‍दों में व्‍यक्‍त नहीं किया जा सकता है. पर कुछ लेखकों ने अपनी भावनाओं को शब्‍दों में पिरोकर पन्‍नों पर उकेरने की कोशिश की है. भले ही इन लेखकों ने इन किताबों के माध्‍यम से अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त की हों लेकिन आप जब इन्‍हें पढ़ेंगे, तो आपको अहसास होगा कि ये कहीं न कहीं ये आपके भी दिल की बात है. अगर आप इन किताबों से अबतक अंजान थे, तो जानिए इनके बारे में-

जननी: इस कितना की लेखिका हैं रिंकी भट्टाचार्य. इस किताब में लेखिका ने मातृत्‍व को बेहद खूबसूरती से उकेरा है. इसमें एक मां के अहसास और बेटी की भावनाओं की बेहद खूबसूरत अभिव्‍यक्ति है. इतना ही नहीं इसी किताब में आपको एक पिता और बेटे के अनोखे बंधन को भी पढ़ने को मौका आपको मिलेगा.

मां एक कहानी: यह 2 किताबों का एक संग्रह है. इस किताब को किशोर बच्‍चों को जरूर पढ़ना चाहिए. इन 2 किताबों में बच्चों के लिए 28 नैतिक कहानियां हैं.

मदर इंडिया: यह एक बेहद दिलचस्‍प किताब है जिसे लेखिका गायत्री चटर्जी ने लिखी है. हालांकि इस किताब के लिए लेखिका को भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी आलोचना का सामना करना पड़ा था. मदर इंडिया किताब दिल को छू लेने वाली किताब है. यह एक ऐसी औरत की कहानी है जिसके पास न अपना घर होता है और न ही पति.
 

grandmothers

दि एडवेंचर ऑफ माइटी मॉम: ग्वेन्डोलिन मिशेल डाएज द्वारा लिखित ये बेहद खूबसूरत किताब है. इस किताब के माध्‍यम से माताओं को ये अहसास दिलाया गया है कि वे सबसे बेहतर हैं.

डियर मॉम: थैंक यू फॉर एव्रीथिंग: यह किताब बच्चों के विचारों और मां के प्रति उनके प्रेम का एक ईमानदार प्रतिबिंब है. इस किताब में लेखक ब्रैडली ट्रेवर ग्रीवे ने बेहद मार्मिक पिक्‍चर्स का इस्‍तेमाल किया है.
 

इन्‍हें भी पढ़ें:
जानिए इंग्‍लैंड, यूरोप और ब्रिटेन में कैसे मनाया जाता है मदर्स डे 2017

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मदर्स डे 2017: इन SMS और वॉलपेपर्स के जरिए मां को दिलाएं अपने प्‍यार का अहसास

Mother's Day 2017: 5 गिफ्ट आइडिया उसके लिए, जिसने आपको पूरी लाइफ दे दी