NDTV Khabar

वेलकम बुक प्राइज 2017 के लिए हुआ दो भारतीय लेखकों का चयन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेलकम बुक प्राइज 2017 के लिए हुआ दो भारतीय लेखकों का चयन
नई दिल्‍ली:

भारतीय मूल के दो अमेरिकी लेखकों का चयन 30,000 पाउंड ईनामी राशि वाले वेलकम बुक प्राइज के लिए किया गया है. यह पुरस्कार स्वास्थ्य और चिकित्सा वाले विषयों पर फिक्शन और नॉन फिक्शन कार्यों के लिए प्रदान किया जाता है.

सिद्धार्थ मुखर्जी को अनुवांशिक और मानसिक स्वास्थ्य पर आधारित पुस्तक ‘द जीन’ के लिए चुना गया है. सिद्धार्थ के साथ ही भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक पॉल कलानिथी को उनकी पुस्तक ‘व्हेन ब्रेथ बिकम्स एयर’ के लिए चुना गया है. वह मरणोपरांत पुरस्कार पाने वाले पहले लेखक बन सकते हैं.

टिप्पणियां

वेलकम क्लेक्शन और वेलकम बुक प्राइज के प्रबंधक किर्टी टोपीवाला ने बताया, ‘‘चूंकि इन विषयों पर अब अनेकों पुस्तकें प्रकाशित हो रही हंै इसलिए पुरस्कार के लिए चयन के मानक उच्च हैं और इस साल के शानदार चयन पर हमें काफी गर्व है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हर पुस्तक में पाठकों के लिए अलग साहित्य है लेकिन सभी में मानव जाति के अपार हर्ष और दर्द की अनुभूति समाहित है.’’ वर्ष 2017 के विजेताओं की घोषणा 24 अप्रैल को वेलकम क्लेक्शन के एक समारोह में किया जाएगा.


न्‍यूज एजेंसी भाषासे इनपुट
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement