लोकसभा चुनाव में ये पार्टी देगी सिर्फ शाकाहारी व्यक्तियों को टिकट, ऐसा है घोषणापत्र

सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव ( 2019 Lok Sabha Elections) के माहौल में प्रचार-प्रसार कर रही है. पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया (Pyramid Party of India) ने हिंदी बेल्ट राज्यों में आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है.

लोकसभा चुनाव में ये पार्टी देगी सिर्फ शाकाहारी व्यक्तियों को टिकट, ऐसा है घोषणापत्र

पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया.

चुनावी बिगुल बज चुका है और सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव ( 2019 Lok Sabha Elections) के माहौल में प्रचार-प्रसार कर रही है. नेता जनता से वादे कर रहे हैं और जीत की हरमुमकिन कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच एक खबर आई जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया (Pyramid Party of India) ने हिंदी बेल्ट राज्यों में आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. इसी के साथ इस पार्टी ने घोषणा की है कि आगामी चुनावों में शाकाहारी व्यक्तियों को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा. 

SP-BSP गठबंधन में शामिल होगी कांग्रेस? मिला नया ऑफर, नरम पड़े कांग्रेस के तेवर

पार्टी के संस्थापक ब्रह्मर्षि पितामह पत्री (Brahmarshi Patriji) ने बताया कि हमारी पार्टी ने दक्षिण भारत में हर चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे हैं, अब हम उत्तरभारत में अपनी पार्टी को मजबूती से लॉन्च करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी के उम्मीदवार बनने के लिए व्यक्ति को ध्यानसाधना करनी आनी चाहिए और व्यक्ति को शाकाहारी होना चाहिए. शाकाहारी व्यक्ति निरोग होता है. ध्यान से कोई बीमारी नहीं होती और व्यक्ति देश की सेवा कर सकता है." 

कांग्रेस अध्यक्ष के पंजाब दौरे पर बोले नवजोत सिंह सिद्दू- आप आए बहार आई, बुरे दिन जाने वाले हैं, राहुल गांधी आने वाले हैं

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ बंसल ने आंध्र एसोसिएशन में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. ब्रह्मर्षि ने कहा, 'हम राष्ट्रीय स्तर पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाहते हैं. हमने आंध्र प्रदेश से अपना सफर शुरू किया था. अब हम लोकसभा चुनाव से उत्तर भारत में अपना अभियान शुरू करने जा रहे है.' उन्होंने कहा हमारी पार्टी की सदस्यता की फीस 10 रुपये है और उम्मीदवारों का चयन एक स्क्रीनिग कमेटी करेगी, इसमें उम्मीदवार का शाकाहारी होना एक प्रमुख शर्त है.

कांग्रेस-AAP गठबंधन पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी पहली प्रतिक्रिया

सौरभ बंसल ने चुनावी घोषणापत्र के बारे में बताते हुए कहा, 'हमारी पार्टी का लक्ष्य सभी नागरिकों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है. जनवितरण प्रणाली में सुधार किया जाएगा, जिससे लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बिना किसी रुकावट के हो. शिक्षा को सभी के लिए अनिवार्य बनाया जाएगा। यह शिक्षा ग्रेजुएशन तक बिल्कुल मुफ्त होगी.'

मध्य प्रदेश : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार ने चला ऐसा दांव , बीजेपी के खेमे में मच गई हलचल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'पुरुष और महिलाओं को समान अधिकार दिए जाएंगे. मानवीय गतिविधियों के लिए किसी भी क्षेत्र में अवसरों के लिए व्यक्ति की योग्यता ही एकमात्र पैमाना होगी.' बंसल ने कहा, 'पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया समग्र स्वास्थ्य, समग्र ऊर्जा, समग्र प्रौद्योगिकी और समग्र सेवाओं में अनुसंधान और विकास को प्रोत्साहित करेगी. पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया हर गांव को पेयजल, सिंचाई, सड़क और परिवहन सुविधा प्रदान करेगी. पेड़ काटने की मनाही होगी. इसे अपराध माना जाएगा और ग्रामीण क्षेत्रों में वनारोपण को बढ़ावा दिया जाएगा. किसी भी जानवर की हत्या करना कानून के खिलाफ होगा.' लोकसभा चुनाव में पार्टी आंध्र, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना के विभिन्न क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारेगी.