Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बिहार से चुने गए 40 सांसदों में शामिल हैं पांच MLA और तीन MLC

बिहार से 17वीं लोकसभा के लिए चुने गए 40 सांसदों में राज्य विधानमंडल के आठ सदस्य शामिल हैं. इनमें से तीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट का हिस्सा हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार से चुने गए 40 सांसदों में शामिल हैं पांच MLA और तीन MLC

फाइल फोटो

पटना:

बिहार से 17वीं लोकसभा के लिए चुने गए 40 सांसदों में राज्य विधानमंडल के आठ सदस्य शामिल हैं. इनमें से तीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट का हिस्सा हैं. सांसद चुने गए आठ लोगों में से पांच विधानसभा जबकि तीन विधान परिषद के सदस्य हैं. दो विधान पार्षद जद (यू) के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और लोजपा के पशुपति कुमार पारस बिहार कैबिनेट के सदस्य हैं. लोकसभा चुनाव में ललन सिंह मुंगेर सीट से जीते हैं, जबकि पारस अपने भाई एवं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान की सीट हाजीपुर (सु) से सांसद बने हैं.

BJP की प्रचंड बहुमत से जीत के बाद बोला पाकिस्तान- भारत की नई सरकार से हम बातचीत को तैयार

वहीं, कैबिनेट के तीसरे सदस्य जद (यू) के दिनेश चन्द्र यादव सहरसा जिले में सिमरी बख्तियारपुर से विधायक हैं. उन्होंने मधेपुरा संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीता है. इस सीट से उन्होंने दो दिग्गजों राजद के शरद यादव और जन अधिकारी पार्टी के पप्पू यादव को हराया है. जहानाबाद संसदीय क्षेत्र से विधान पार्षद चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी ने जीत हासिल की है. हालांकि, वह करीब 1,000 वोटों के अंतर से ही जीते हैं.


अगर राहुल इस्तीफा देते हैं तो वह बीजेपी के जाल में फंस जाएंगे : प्रियंका गांधी

बिहार से संसद पहुंचने वाली एक अन्य विधायक हैं जद (यू) की कविता सिंह. वह सीवान संसदीय क्षेत्र से चुनी गई हैं. 33 वर्षीय सिंह प्रदेश से निर्वाचित सबसे कम उम्र की सांसद हैं. संसद पहुंचने वाले जद (यू) के अन्य दो विधायक हैं..... गिरधारी यादव और अजय मंडल. ये लोग क्रमश: बांका और भागलपुर से निर्वाचित हुए हैं. इतना ही नहीं किशनगढ़ से कांग्रेस विधायक मोहम्मद जावेद भी संसद पहुंचे हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: सर्वसम्‍मति से NDA संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्‍कूल छोड़ने जा रही थी मां, रास्‍ते में याद आया बच्‍चे तो घर पर ही छूट गए, देखें मजेदार Video

Advertisement