हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

अधिकारी ने बताया कि सात लोकसभा क्षेत्रों में मतदान 60 फीसदी से अधिक रहा जबकि गुड़गांव, करनाल और फरीदाबाद में 60 प्रतिशत से कम वोट पड़े. फतेहाबाद, मेवात के नूंह, सिरसा और गुड़गांव में राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच मामूली झड़प की खबरें भी हैं.

हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर रविवार को शाम छह बजे तक करीब 63 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. 2014 के आम चुनावों में 71.86 फीसदी वोट पड़े थे. राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने कहा कि वास्तविक आंकड़े बाद में पता चलेंगे और जो मतदाता शाम छह बजे से पहले मतदान केंद्र में प्रवेश कर चुके थे उन्हें वोट डालने की अनुमति होगी. सिंह ने कहा कि कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और राज्य में मतदान शांतिपूर्ण रहा. करीब 63 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले. अधिकारी ने बताया कि सात लोकसभा क्षेत्रों में मतदान 60 फीसदी से अधिक रहा जबकि गुड़गांव, करनाल और फरीदाबाद में 60 प्रतिशत से कम वोट पड़े. फतेहाबाद, मेवात के नूंह, सिरसा और गुड़गांव में राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच मामूली झड़प की खबरें भी हैं.

6वें चरण के चुनाव में गांधी परिवार ने दिया वोट, राहुल और प्रियंका ने पीएम मोदी पर इस तरह साधा निशाना

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि मतदान सुगमता से हुआ. रोहतक से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा चौथी बार जीत हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने हरियाणा के मंत्री एवं रोहतक से विधायक मनीष ग्रोवर पर मतदाताओं को ‘‘धमकाने'' और मतदान केंद्रों के अंदर जबरन घुसने का आरोप लगाया. दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक के उपायुक्त के पास शिकायत भी दर्ज कराई. हालांकि, ग्रोवर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हार के डर से निराधार आरोप लगाया है. मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कुछ मतदाताओं को धमकाने की शिकायतें मिलीं. जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता और सोनीपत से उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न (चप्पल) जींद में मतदान केंद्र संख्या 88, 89 और 90 में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में स्पष्ट रूप से नहीं दिख रहा था.

नवजोत सिद्धू ने संबित पात्रा को बताया मौसमी मेंढक, कहा- करते रहते हैं टर्र...टर्र...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चुनाव अधिकारी ने कहा कि कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपीएटी में कुछ दिक्कतें थीं लेकिन उन्हें तुरंत बदल दिया गया. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरोट कोहली ने गुरुग्राम में सुबह मतदान करने वालों में शामिल रहे. मतदान के बाद उन्होंने टि्वटर पर स्याही लगी अपनी उंगली की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ‘‘राष्ट्र निर्माण की दिशा में मतदान आपका अधिकार और दायित्व है. मतदान करने जाएं.'' मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुबह में करनाल में वोट डाला. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सोनीपत से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक जिले के किलोई में सुबह के समय अपना वोट डाला. राज्य कांग्रेस के प्रमुख अशोक तंवर, जजपा उम्मीदवार और हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में अपना वोट डाला. (इनपुट भाषा से)