NDTV Khabar

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले अरविंद केजरीवाल- हम उनके बिना दिल्ली की सभी सातों सीटें जीत रहे हैं

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही है, नशा बिक रहा. पुलिस लोगों की सुनती नहीं. पुलिस हमारे पास आएगी तो महिलाएं रात 11 बजे भी बेखौफ घूम सकेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले अरविंद केजरीवाल- हम उनके बिना दिल्ली की सभी सातों सीटें जीत रहे हैं
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कहा कि हम उनके बिना ही दिल्ली में सातों सीटों पर जीत रहे हैं. केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अभी तक चुनाव में पीएम बनाने के लिए वोट देते थे, इस बार लोग पूर्ण राज्य के लिए वोट देंगे. बीते 70 साल से दिल्ली के लोगों के साथ अन्याय, शोषण और अपमान हो रहा है. पांच साल में भाजपा (BJP) और पीएम मोदी ने धोखा दिया है. 

केजरीवाल ने कहा, 'बाबा साहब ने संविधान में सबका एक वोट बताया था. लेकिन दिल्ली का आधा वोट है, बाकी का पूरा वोट है. दिल्ली में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही है, नशा बिक रहा. पुलिस लोगों की सुनती नहीं. पुलिस हमारे पास आएगी तो महिलाएं रात 11 बजे भी बेखौफ घूम सकेंगी. दिल्ली पुलिस गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के अंडर आती हैं, उनसे कैसे मिलें?'


कांग्रेस ने बंद किए आम आदमी पार्टी के लिए दरवाजे, राहुल बोले- दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, 'डेढ़ लाख करोड़ रुपये इनकम टैक्स दिल्ली केंद्र को देता है, बदले में सिर्फ 325 करोड़ मिलता है. दिल्ली देश मे दूसरा सबसे ज़्यादा टैक्स देती है. दिल्ली में दो लाख से ज्यादा वैकेंसी हैं, लेकिन निकाल नहीं सकते. दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगा तो नए रोजगार, नए कॉलेज की सुविधा होगी. दिल्ली वालों को नौकरी में 85 फीसदी आरक्षण देंगे. अगर पूर्ण राज्य हो तो दिल्ली में इतने स्कूल-कॉलेज खोल देंगे कि किसी को बाहर जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. अड़चनों के बाद भी हमने अपने हिस्से के खूब काम किए. दिल्ली सरकार के पास पूरी पॉवर नही होगी तो कैसे काम चलेगा'

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले AAP नेता गोपाल राय- अब समय गुजर गया, सातों सीटों पर हमने शुरू किया चुनाव अभियान

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा, 'मीडिया में कांग्रेस की तरफ से लगातार गठबंधन की जानकारी आ रही है. हमारे अंदरूनी सर्वे के मुताबिक पूर्ण राज्य के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ जाए बिना सातों सीट जीत रहे हैं.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद हमने पूछा कि भाजपा को फायदा होगा या नुकसान? 56 फीसदी लोगों ने कहा कि नुकसान होगा. हम कह रहे हैं कि चुनाव के पहले लफड़ा जरूर करवाएंगे.

गठबंधन नहीं होने से नाराज केजरीवाल, कहा- अहंकारी हो गई है कांग्रेस, जमानत तक गवां बैठेंगे उम्मीदवार

टिप्पणियां

VIDEO- AAP-कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा- शीला दीक्षित

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement