NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश और बिहार में 3-3 सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि वह उत्तर प्रदेश व बिहार में तीन-तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप ने अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश और बिहार में 3-3 सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी

AAP दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को घोषणा की कि वह उत्तर प्रदेश व बिहार में तीन-तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप ने अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है. आप नेता संजय सिंह ने कई ट्वीट्स कर बताया कि उत्तर प्रदेश में पार्टी सहारनपुर, गौतमबुद्ध नगर व अलीगढ़ से चुनाव लड़ेगी. सिंह ने कहा, "आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने उत्तर प्रदेश में तीन नामों को मंजूरी दी है. सहारनपुर से योगेश दाहिया, गौतमबुद्ध नगर से प्रोफेसर श्वेता शर्मा व अलीगढ़ से सतीश चंद शर्मा आप के उम्मीदवार होंगे. सहारनपुर व गौतमबुद्ध नगर में सात चरण के आम चुनावों के पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि अलीगढ़ में 18 अप्रैल को मतदान होंगे. 

अरविंद केजरीवाल की रैली को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी इजाजत, AAP का BJP पर हमला


पहले कांग्रेस में जाने को तैयार थीं अलका लांबा, लेकिन अब 'आप' के साथ ही रहेंगी, ये है वजह

संजय सिंह ने यह भी कहा कि बिहार में पार्टी तीन सीटों- किशनगंज, सीतामढ़ी व भागलपुर से चुनाव लड़ेगी. सिंह ने कहा कि किशनगंज से अलीमुद्दीन अंसारी, सीतामढ़ी से रघुनाथ कुमार व भागलपुर से ई.सत्येंद्र कुमार, आप के उम्मीदवार होंगे. 

अरविंद केजरीवाल का निशाना: अपने बच्चों को चौकीदार बनाना है तो मोदी जी को वोट दें

टिप्पणियां

किशनगंज व भागलपुर में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि सीतामढ़ी में पांचवें चरण में 6 मई को चुनाव होंगे. आप दिल्ली, गोवा, हरियाणा व पंजाब में सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर व गोवा की दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

Video:AAP ने कांग्रेस को 5-2 का फॉर्मूला सुझाया: सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement