NDTV Khabar

पीएम मोदी ने वाराणसी में पुलवामा, उरी हमले और स्ट्राइक का जिक्र कर गरमाया माहौल, आज भरेंगे पर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को वाराणसी में लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिल करेंगे. इससे पहले उन्होंने गुरुवार को शहर में बड़ा रोड शो करने के बाद दशाश्वमेध घाट पर लोगों को संबोधित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने वाराणसी में पुलवामा, उरी हमले और स्ट्राइक का जिक्र कर गरमाया माहौल, आज भरेंगे पर्चा

वाराणसी में रोड शो करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

खास बातें

  1. पीएम नरेंद्र मोदी आज भरेंगे वाराणसी से लोकसभा चुनाव का पर्चा
  2. नामांकन से एक दिन पहले सात किमी लंबा निकाला रोड शो
  3. दशाश्वमेध घाट पर संबोधन के दौरान किया पुलवामा हमले का जिक्र
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो के दौरान पुलवामा, उरी हमले और एयर स्ट्राइक का जिक्र किया जिसके बाद हमलावर हुए विपक्ष का कहना है कि जब बीजेपी के शीर्ष नेता आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं तो चुनाव आयोग आंखें मूंद लेता है. इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पुलवामा शहीदों के नाम पर वोट मांगने से जुड़ा बयान चुनाव आयोग की जांच के दायरे में पहले से है. गुरुवार को हुए रोड शो के बाद पीएम मोदी आज शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करेंगे. गुरुवार को पीएम मोदी ने श्रीलंका में हुए आतंकी हमले और सीमा पार से होने वाली आतंकी घटनाओं के कारण देश में राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने की बात कही. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- पुलवामा में उन्होंने हमारे 40 जवानों को शहीद किया, इस हमले के बाद उस एरिया के 42 आतंकियों को मार गिराया गया.यह हमारे काम करने का तरीका है. चाहे वह पुलवामा हमला हो, उरी हमला हो या कोई अन्य मुद्दा, मेरे पास एक ही मंत्र है, जिसके साथ मैं जीता हूं- देश पहले है, भारत पहले है. काशी के दशाश्वमेध घाट पर संबोधन के दौरान उन्होंने यह बात कही. बनारस में सात किलोमीटर के लंबे रोड शो के बाद उन्होंने बनारस के सबसे पवित्र घाट पर लोगों को संबोधित किया. पुलवामा हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर हवाई हमले के संबंध में उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है.

यह भी पढ़ें- वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

उधर चुनाव आयोग के सूत्रों का कहना है कि अधिकारी सशस्त्र बलों के राजनीतिकरण करने वाली टिप्पणियों के मामले में कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं. चुनाव प्रचार में सशस्त्र बलों का जिक्र करने पर आयोग रोक लगा चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर पार्टी का रुख दिखाने के लिए पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक का एक से अधिक बार जिक्र किया. उधर विपक्ष इस मुद्दे पर हमलावर है. विपक्ष का कहना है कि पीएम मोदी या फिर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ओर से आदर्श आचार संहिता उल्लंघन किए जाने पर चुनाव आयोग आंखें मूंद लेता है.

टिप्पणियां

वीडियो- बनारस में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़ 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement