AIMIM चीफ ओवैसी के पास है 13 करोड़ रुपये की संपत्ति, खुद की कार नहीं, पर पिस्टल और राइफल है

ओवैसी लोकसभा में लगातार चौथी बार निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं. वे हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. यह संसदीय सीट लगभग तीन दशकों से एमआईएम का गढ़ है.

AIMIM चीफ ओवैसी के पास है 13 करोड़ रुपये की संपत्ति, खुद की कार नहीं, पर पिस्टल और राइफल है

ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.

हैदराबाद:

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवारी के लिए अपना पर्चा भरा है. ओवैसी के घोषणा पत्र के अनुसार उनके पास 13 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. ओवैसी द्वारा सोमवार को दायर हलफनामे के अनुसार, उनके पास 12 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्ति और एक करोड़ 67 लाख रुपये मूल्य की चल संपत्ति है. इसके अलावा उनपर नौ करोड़ 30 लाख रुपये की देनदारी भी है.

उनके पास दो लाख रुपये की नकद राशि है. वर्ष 2017-18 के दौरान उनकी आय 10,01,080 रुपये थी. वर्ष 2016-17 में उनकी आय 13,33,250 थी. उनके खिलाफ पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं लेकिन एक भी मामले में उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है. ओवैसी लोकसभा में लगातार चौथी बार निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं. वे हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. यह संसदीय सीट लगभग तीन दशकों से एमआईएम का गढ़ है. उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी भी इस संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और वह यहां से लगातार छह बार (1984-2004) निर्वाचित हुए थे.

अयोध्या विवाद : मध्यस्थता समिति में श्री श्री रविशंकर, असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए याद दिलाया एक पुराना बयान

नामांकन के वक्त दाखिल किए गए हलफनामे में ओवैसी ने बताया कि उनके पास खुद की कार नहीं है. हालांकि, उनके पास एनपी बोर .22 पिस्टल और एक राइफल है, जिनकी कीमत एक-एक लाख रुपये बताई गई है.

पाक PM इमरान को ओवैसी की दो टूक: आप एटम बम की बात करते हो, हमारे यहां नहीं है क्या?

बता दें, ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई और इसके दो घंटे बाद ही हैदराबाद के सांसद ने निर्वाचन अधिकारी और हैदराबाद के जिला अधिकारी के. मनिका राज के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया. सभी को चकित करते हुए ओवैसी अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक अहमद पाशा कादरी के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे और उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया.

लोकसभा चुनाव : हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ मैदान में आ सकते हैं पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन

ओवैसी ने ट्वीट किया, 'अलमदुलिलाह, आज (सोमवार) अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया. हैदराबाद संसदीय सीट भारत के दबे, कुचले और कमजोर लोगों की आवाज रही है.'

(इनपुट- एजेंसियां)

पुलवामा आतंकी हमले पर ओवैसी की दो टूक: पाकिस्तान के PM अपने चेहरे से मासूमियत का नकाब उतारें

VIDEO- रमजान में वोटिंग पर कोई असर नहीं: ओवैसी

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com