...जब रवीश कुमार से बातचीत के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- वरुण गांधी के दिमाग में 'गोबर' भरा है

रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) से बीतचीत के दौरान पूछा था कि वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने कहा था कि आप कंडे उठाने वाले लोग हैं सैफई के

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने बीजेपी नेता वरुण गांधी (Varun Gandhi) पर निशाना साधा है. एनडीटीवी के रवीश कुमार से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि वरुण गांधी के दिमाग में गोबर भरा है. दरअसल, रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) से बीतचीत के दौरान पूछा था कि वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने कहा था कि आप कंडे उठाने वाले लोग हैं सैफई के. रवीश कुमार के इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कहा कि पढ़े लिखे लोग के दिमाग में गोबर भरा हो तो मैं क्या कर सकता हूं. वैसे तो वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने किसानों की स्थिति ठीक करने के लिए बहुत मोटी किताब लिखी है. अरे इतनी मोटी किताब लिखने की क्या जरूरत थी वह अपने दिमाग से गोबर निकाल लेते लोग अपने आप खुशहाल हो जाते. गौरतलब है कि रवीश कुमार (Ravish Kumar) से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने कई अन्य मुद्दों पर भी अपनी बात रखी. इन मुद्दों में चुनाव आयोग की भूमिका, बेरोजगारी, देशभक्ति और पीएम मोदी द्वारा किए गए वादे प्रमुख रूप से शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: क्या आप चाहेंगे मायावती PM बनें और आप उनका समर्थन करेंगे? अखिलेश यादव ने डॉ प्रणय रॉय को दिया यह जवाब

जब उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री कांग्रेस की तरफ से होगा या रिजनल पार्टी का होगा, तो अखिलेश ने कहा कि रिजनल पार्टी से ही प्रधानमंत्री होगा. क्या मायावती प्रधानमंत्री पद की दावेदार हो सकती हैं? इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि यह हमारे गठबंधन का फैसला होगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कोई भी बन सकता है और गठबंधन की जहां बात होगी तो मिलकर फैसला लेंगे. अखिलेश ने कहा कि अगर गठबंधन फैसला लेगा तो गठबंधन अपने लिए फैसला लेगा, लेकिन यह फैसला 23 तारीख के बाद होगा. अखिलेश ने कहा कि मैं कभी भी गठबंधन से अलग नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें:  डिंपल यादव: पहले चुनाव में मिली करारी हार, यहां जानिए- यूपी के सबसे बड़े सियासी कुनबे की बहू का सफर

बीजेपी से चुनाव जीतने का फॉर्मूला भी बताया
अखिलेश यादव ने इस दौरान बीजेपी से चुनाव जीतने का फॉर्मूला भी बताया. अखिलेश यादव ने कहा कि अगर आपको भारतीय जनता पार्टी से चुनाव जीतना है तो बीजेपी और उनके नेताओं को फॉलो करना छोड़ना होगा. उन्होंने कहा कि कभी-कभी शांत रहकर भी लड़ाई जीती जा सकती है. अगर आप उनको फॉलो करेंगे तभी आप चुनाव जीत सकेंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में तीन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे. गोरखपुर, फुलपुर और कैराना. जब गोरखपुर चुनाव हो रहा था, उस समय बीजेपी ने हमलोगों को कहा था कि यह गठबंधन नहीं है सांप-छछूंदर का गठबंधन है. हम शांत रहे और लोगों ने क्या परिणाम दिया यह सब जानते हैं. उन्होंने कहा कि हमें अपने मुद्दे जनता को बताना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:  SP सांसद धर्मेंद्र यादव बोले- अखिलेश, मायावती जिसे चाहेंगे, वही बनेगा अगला PM, यूपी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी BJP

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'तेज बहादुर चुनाव लड़ता तो दिलचस्प मुकाबला होता'
सपा प्रमुख ने कहा कि कई घटना ऐसी है जिस पर जनता सवाल करना चाहती है. उन्होंने कहा मान लीजिए कि एक सरकार आतंकवाद से लड़ना चाहती है और वाराणसी में बीएसएफ के एक फौजी से घबरा गए? ये भी जनता जानती है. उन्होंने कहा कि बनारस में अगर फौजी को चुनाव लड़ने का मौका मिल जाता तो शायद उससे दिलचस्प चुनाव कोई नहीं होता.